उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

योगी सरकार ने ओमप्रकाश राजभर को मंत्री के रूप में मिला बंगला, लिया वापस

लखनऊ, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से एक और झटका लगा है। राज्य सरकार के संपत्ति विभाग ने नोटिस जारी करते हुए राजभर के मंत्री के रूप में आवंटित आवास को निरस्त कर दिया है। राजभर अब विधायक निवास-2 में रहेंगे। नोटिस में जहूराबाद से विधायक राजभर के लिए दारूलशफा स्थित आवास सं. 128, श्रेणी 4 आवंटित किया गया है। वह अपने विधायकी के कार्यकाल तक यहां रह सकेंगे। इससे पहले वह मंत्री के रूप में आवंटित कालिदास मार्ग स्थित आवास सं. 9-ए, श्रेणी 9 में रहते थे।
CM योगी ने किया था बर्खास्त
गौरतलब है कि सोमवार को योगी सरकार ने कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर को पद से बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल राम नाईक को सिफारिश भेजी थी जिसे नाईक ने मंजूर कर लिया था। राजभर की जगह कैबिनेट में अनिल राजभर को अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। इससे पहले ओमप्रकाश राजभर की पार्टी के अन्य सदस्य जो विभिन्न निगमों और परिषदों में अध्यक्ष व सदस्य हैं, सभी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। ओमप्रकाश राजभर ने भी इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह सीएम के फैसले का स्वागत करते हैं।
काफी समय से राजभर अपने विवादस्पद बयानों और हरकतों को लेकर योगी सरकार के लिए लगातार मुसीबत बने हुए थे। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ को उन्हें पद से हटाने के लिए राज्यपाल की मदद लेनी पड़ी। सीएम ऑफिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सोमवार सुबह ट्वीट किया गया था, योगी आदित्यनाथ ने महामहिम राज्यपाल को पिछड़ा वर्ग कल्याण और दिव्यांग जन कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की सिफारिश की थी।इसके बाद राज्यपाल ने भी मंजूरी दे दी।