दिल्लीराजनीतिशहर और राज्य

रजनीकांत राजनीति में लौटेंगे? कहा- फैसले पर फिर से करूंगा विचार

चेन्नई: सुपरस्टार रजनीकांत ने तमिलनाडु की राजनीति में एक बार फिर हलचल पैदा कर दी है. उन्होंने कहा है कि वह अपने फैसले पर फिर से विचार करेंगे. अभिनेता ने कहा कि वह रजनी मक्कल मंद्रम (RMM) के जिला सचिवों के साथ राजनीति में आने के बारे में चर्चा करेंगे. इससे पहले रजनीकांत ने 29 दिसंबर, 2020 को घोषणा की थी कि वह राजनीति में नहीं आएंगे.
हालांकि, रजनीकांत के सहयोगी और गांधीया मक्कल इयक्कम के संस्थापक तमिलारुवी मणियन ने कहा था कि अभिनेता ने यह नहीं कहा कि वह कभी राजनीति में नहीं करेंगे. वह अभी चुनाव मैदान में नहीं उतरेंगे और उन्होंने RMM को भी भंग नहीं किया है.
मणियन ने कहा- ‘अगर कल रजनीकांत कहते हैं कि वह राजनीति में लौट रहे हैं, तो गांधीया मक्कल अयक्कम उनकी यात्रा में उनके साथ जुड़ेगा. अगर रजनीकांत राजनीति में नहीं आते हैं, तो यह एक सहयोगी संगठन के रूप में काम करता रहेगा.’

पिछले साल क्या बोले थे रजनीकांत?
दिसंबर में फैसले के बाद रजनीकांत के फैन्स ने कई प्रदर्शन किये थे. इस पर अभिनेता ने कहा था कि फैन क्लब के सदस्य उन्हें राजनीति में शामिल होने के लिए कह कर उन्हें पीड़ा पहुंचा रहे हैं. उन्होंने कहा, मैं पहले ही विस्तार से बता चुका हूं कि राजनीति में नहीं आने का कारण क्या है. कम से कम इसके बाद कोई मुझ पर राजनीति में आने का दबाव ना बनाए.
पिछले साल एक चिट्ठी में रजनीकांत ने कहा था- मुझे यह बताते हुए खेद है कि मैं एक राजनीतिक पार्टी शुरू नहीं करूंगा. उन्होंने कहा था कि यह फैसला भारी दिल से लिया है. उन्होंने अपने फैसले को लेकर कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की ओर इशारा किया था. उन्होंने कहा था, अगर मैं लोगों से मिलता हूं और संक्रमित होता हूं, तो जो लोग मेरे साथ रहेंगे उन्हें भी संघर्ष करना पड़ेगा और वह जीवन की शांति के साथ-साथ पैसा भी खो देंगे.