दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

रतन टाटा ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज, फिर ट्वीट कर देश की जनता से कही ये बात…

मुंबई: देश में एक मार्च से कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण चल रहा है। देश के दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा ने शनिवार को कोविड-19 के टीके की पहली खुराक लगवाई। जिसकी जानकारी रतन टाटा ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी। उन्होंने लिखा कि ‘मैंने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवा लिया है, जिसका में आभारी हूं’।

रतन टाटा के संदेश से लोगों में डर होगा कम
उद्योगपति रतन टाटा वैक्सीन लगवाने के बाद ट्विटर पर लिखा-‘टीका लगवाते समय मुझे जरा सा भी दर्द नहीं हुआ, ये पूरी प्रक्रिया बेहद आसान है। मुझे देश के हर नागरिक पर भरोसा है कि वह कोरोना वैक्‍सीन लगवाएगा’। बता दें कि रतन टाटा की उम्र 83 वर्ष है, उनके वैक्सीन लगवाने की जानकारी शेयर करने के बाद देश में वैक्सीनेशन अभियान को और मजबूती मिलेगी।

पीएम मोदी के बाद वैक्सीनेशन अभियान में आ रही तेजी
बता दें कि 1 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली एम्स में कोविड-19 के टीके की पहली डोज लगवाई थी। जिसके बाद से लोग अब खुद वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। जिससे वैक्सीनेशन अभियान में तेजी देखी जा रही है। इतना ही नहीं पीएम कई बार अपने भाषणों में देशवासियों से वैक्सीन की पहली डोज लगवाने की अपील कर चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार एक दिन में संक्रमण के 23,285 मामले आए हैं। यह करीब 78 दिन में सबसे ऊंचा आंकड़ा है। देश में कोविड-19 संक्रमण का आंकड़ा 1,13,08,846 पर पहुंच गया है।