ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

राकांपा ने किसान आत्महत्या और ‘लंपी वायरस’ के प्रकोप को लेकर शिंदे सरकार पर बोला हमला

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे जिले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने एक किसान की आत्महत्या और पशुओं में ‘लंपी वायरस’ के प्रकोप को लेकर सोमवार को केंद्र और शिंदे सरकार पर जमकर निशाना साधा। एनसीपी के प्रवक्ता महेश तपासे ने एक पत्रकार परिषद् में राज्य के मंत्रिमंडल विस्तार में देरी को लेकर भी महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला है। गौरतलब हो कि 30 जून को एकनाथ शिंदे ने सीएम और देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी। हालांकि, 41 दिनों के बाद 9 अगस्त को मंत्रिमंडल का पहला विस्तार हुआ था।
महेश तपासे ने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर जुन्नार (पुणे जिले में) के किसान दशरथ लक्ष्मण केदारे ने सुसाइड कर लिया था। उन्होंने देश में किसानों के संकट में फंसने के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया।
तपासे ने आगे कहा कि हम मोदी सरकार की निंदा करते हैं। जब कोई अन्नदाता सुसाइड करता है, तो सरकार को इस पर जवाब देना होता है। शिंदे सरकार देश भर में हजारों मवेशियों की जान ले चुके लंपी वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए एक्शन नहीं ले रही है।
महाराष्ट्र में अब तक 187 मवेशियों इस बीमारी के शिकार हो चुके हैं। लंपी वायरस महाराष्ट्र में तेजी से फैल रहा है। ‘लंपी’ के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शिंदे सरकार अलर्ट हो गई है। इस बीमारी से पशुपालकों और किसानों को हो रहे काफी नुकसान से बचाने के लिए सरकार ने मदद देने का निर्णय लिया है। राज्य सरकार ने इस बीमारी से मवेशियों को बचाने के लिए हर जिले को एक करोड़ रुपये देने ऐलान किया है।