दिल्लीपुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

राज ठाकरे बोले- महंगाई से ध्यान हटाने के लिए CAA लाए ‘शाह’

पुणे: नागरिकता संशोधन बिल को लेकर देशभर में जारी विरोध के बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे ने शनिवार को पुणे में कहा कि वित्तीय संकट से ध्यान भटकाने के लिए सीएए लाया गया और इसमें अमित शाह को सफलता मिली है। उन्होंने आगे कहा, इस देश में और नागरिकों की जरूरत क्यों हैं, जनसंख्या की वजह से पहले ही बहुत परेशानी हैं। फिर बाहर के लोग क्यों लाने है? फिर चाहे वो किसी भी धर्म का हो।

भारत कोई धर्मशाला नहीं है: राज ठाकरे
उन्होंने कहा, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आने वाले मुसलमानों को देश से बाहर निकालना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, भारत कोई धर्मशाला नहीं है। मानवता का ठेका सिर्फ भारत ने नहीं ले रखा है। वे मुसलमान जो अपने आप को यहां असुरक्षित महसूस करते हैं उन्हें यहां रहने का कोई हक नहीं है।राज ने आगे कहा, मुंबई में भी भारी संख्या में बांग्लादेशी रहते हैं और उन्हें चिन्हित कर बाहर करना चाहिए।
राज ठाकरे ने सरकार से पूछा- क्या 130 मिलियन की आबादी वाले हमारे देश को और अधिक लोगों की आवश्यकता है? जो पहले से हैं उन्हें कोई सुविधा नहीं मिल रही है।

फिर आधार कार्ड की क्या जरूरत है?
आधार कार्ड को लेकर राज ठाकरे ने सवाल किया है, वोटिंग के लिए आधार कार्ड चल सकता है, तो नागरिकता साबित करने के लिए आधार कार्ड क्यों नहीं? आधार कार्ड के लिए कतार में लगे लोगों का क्या उपयोग है?