दिल्लीमनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

रामायण के ‘राम’ यानी अरुण गोविल से फैन ने पूछा-‘कोरोनावायरस से कब पीछा छूटेगा प्रभु’, तो यूं मिला जवाब…

नयी दिल्ली/मुंबई: दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले ‘रामायण’ को रिलीज हुए 33 साल हो चुके हैं लेकिन कार्यक्रम ने इस बार टीवी की दुनिया में धमाल मचाकर रख दिया है। ‘रामायण’ की प्रसिद्धी के बाद पौराणिक धारावाहिक के किरदार भी लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। वहीं, रामायण में भगवान ‘राम’ का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल अपने शो के दोबारा सुपरहिट होने के बाद सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गए हैं। हाल ही में एक्टर ने फैन्स के साथ जुड़ने के लिए ‘आस्क अरुण (#AskArun)’ सेशन किया। इस दौरान अरुण गोविल से फैन्स ने खूब सवाल पूछे, जिसके जवाब उन्होंंने बखूबी दिए।

वहीं, जब एक फैन ने अरुण गोविल से कोरोनवायरस खत्म होने को लेकर ट्विटर पर सवाल पूछा- “कोरोना वायरस से कब पीछा छूटेगा प्रभु।” तो एक्टर ने भी रिएक्ट करते हुए लिखा- सबके प्रयास से जल्द ही छूटेगा।” अरुण गोविल का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। वहीं, बता दें, ‘रामायण’ का रिटेलीकास्ट दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला कार्यक्रम बन चुका है।
बता दें कि रामानंद सागर की रामायण ने 33 वर्ष बाद भी बीते 16 अप्रैल को 7.7 करोड़ की व्यूवरशिप दर्ज की है। इस बात की जानकारी दूरदर्शन के ट्विटर हैंडल के जरिए दी गई थी। डीडी इंडिया ने अपने ट्वीट में ‘रामायण’ के रिकॉर्ड दर्ज करने की जानकारी देते हुए लिखा- दूरदर्शन पर रामायण के रिब्रॉडकास्ट ने विश्वस्तर पर व्यूवरशिप के जरिए रिकॉर्ड कायम किया है। यह कार्यक्रम 16 अप्रैल को 7.7 करोड़ दर्शकों के साथ वैश्विक स्तर पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला शो बन चुका है।
बता दें कि रामायण का प्रसारण दूरदर्शन पर पहली बार 1987 में हुआ था। इस कार्यक्रम में अरुण गोविल ने राम की भूमिका, सुनील लहरी ने लक्ष्मण की भूमिका और दीपिका चिखलिया ने सीता की भूमिका अदा की थी। वहीं, कार्यक्रम में रावण की भूमिका अरविंद त्रिवेदी ने निभायी थी।