उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

लखनऊ के इटौंजा में ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर तालाब में पलटी, दस लोगों की मौत! 35 घायल…

लखनऊ: लखनऊ के इटौंजा में कुम्हारवां रोड पर गद्दीनपुरवा के पास तालाब में ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई है। आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि, मौके पर पहुंची पुलिस व SDRF की सहायता से सभी लोगों को निकाला गया है। 37 लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है। 10 लोग मृत पाए गए, टीमें बनाकर पंचनामा किया जा रहा है।
जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि एक ट्रैक्टर ट्राली पर सोमवार को कुछ लोग सवार होकर आयोजन के लिए जा रहे थे, तभी उसकी एक ट्रक से भिंड़त हो गई जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल है। घायलों का उपचार चल रहा है। मौके पर कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। राहत बचाव कार्य तेजी से चल रहा है।
स्थानीय लोगों के मुताबिक, सीतापुर के अटरिया स्थित तिकौली गांव से मुंडन को एक परिवार निकला थाा। नवरात्रि के पहले दिन इटौंजा के ऊनई देवी मंदिर में मुंडन होना था। इसके लिए पूरा परिवार रिश्तेदारों व परिचितों के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार होकर मंदिर जा रहा था। ट्रैक्टर-ट्रॉली असनहा के गद्दीपुरवा गांव के पास पहुंची, इसी बीच बेहटा की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रैक्टर-ट्रॉली सीधे सड़क किनारे बड़े तालाब में जा गिरी। इस हादसे में घायलों को निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम और गोताखोर लगे हुए हैं। बचाव के लिए दोनों तरफ के रास्तों को ब्लॉक किया गया है। क्रेन की मदद से ट्रैक्टर-ट्राली को बाहर निकाला गया है। आठ से ज्यादा एंबुलेंस मौके पर भेजी गई है। हादसे के बाद ट्रक चालक ट्रक समेत फरार हो गया। ट्रैक्टर लक भी भाग निकला। जिलाधिकारी ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरा दु:ख जताया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीतापुर अटरिया के टिकौली गांव के चुन्नीलाल पत्नी कोमल व परिजनों के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली से इटौंजा के उनई गांव स्थित दुर्गा मंदिर में मनौती मांगने के लिए निकले थे। सुबह करीब 10 बजे इटौंजा के असनहा स्थित गद्दीपुरवा में सामने आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे ट्रैक्टर-ट्रॉली बड़े तालाब में पलट गई। ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचना देने के बाद बचाव कार्य शुरू करते हुए 13 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। हादसे के बाद उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, डीएम, आईजी रेंज समेत अन्य अफसर मौके पर पहुंचे हैं।
एसपी ग्रामीण हृदेश कुमार के मुताबिक, हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। राहत कार्य शुरू कर दिया गया। इसके पहले गद्दीपुरवा के पूर्व प्रधान जहूर के नेतृत्व में गांव के लोगों ने 13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था। इसके बाद सभी लोगों को पुलिस टीम ने तालाब से बाहर निकाला। हादसे की सूचना मिलने पर तत्काल एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुला ली गई थी। वहीं हादसा होते ही चालक ट्रक लेकर भाग गया। जिसकी तलाश पुलिस कर ही है। पुलिस के मुताबिक, ट्रैक्टर-ट्रॉली टिकौली के अवध नरेश पाल की थी। वह खुद ही ट्रैक्टर चला रहा था। हादसा होने के कुछ देर बाद तक वह मौके पर था लेकिन लोगों के शव बाहर निकलने लगे तो वह भी भाग गया। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है।

मृतकों में सात महिलाएं, 3 बच्चियां!
मन्नत मांगने गए चुन्नीलाल की पत्नी कोमल (46), बेटी बिट्टो (13), गांव की सुषमा (58), सुषमा की बेटी रुचि (19), अन्नपूर्णा देवी (37), सुखरानी (45), सुशीला पांडेय (38), अंशिका (13), मालती (40) और केतकी (55) शामिल हैं।