उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

लखीमपुर खीरी हिंसा मामला: सात घंटे तक चली पूछताछ के बाद आशीष मिश्रा गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी हिंसा मामला: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा (मोनू) को गिरफ्तार कर लिया गया है. क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा से करीब 6 घंटे पूछताछ की गई. इस दौरान पुलिस आशीष मिश्रा के जवाब से संतुष्ट नहीं हुई. आशीष का फोन भी जब्त कर लिया गया है.
बता दे कि आशीष मिश्रा अपने खिलाफ दूसरा समन जारी होने के बाद शनिवार को चार वकीलों के साथ लखीमपुर खीरी पुलिस लाइन में स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे थे. वे लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुख्य आरोपी हैं.
आशीष मिश्रा शुक्रवार को नोटिस के बावजूद पुलिस के सामने पेश नहीं हुए थे. उन्होंने अपनी खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया था. दूसरे नोटिस में आशीष मिश्रा को चेतावनी दी गई कि अगर वे पुलिस के सामने पेश नहीं हुए तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के आरोपी पुत्र आशीष मिश्र ने सीएम योगी आदित्यनाथ की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. चुनाव नजदीक हैं और ऐसे में किसान संगठनों ने आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है.
भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को यह सब तय करना है. अगर 11 अक्तूबर तक किसान संगठनों की मांगें नहीं मानी जातीं तो 12 से न केवल यूपी में, बल्कि देशभर में आंदोलन शुरू होगा. किसानों ने ऐलान कर दिया है कि अंतिम अरदास के बाद लखीमपुर खीरी से शहीद किसानों के अस्थि कलश लेकर ‘शहीद किसान यात्रा’ निकाली जाएगी. यह यात्रा उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले में पहुंचेगी. इसके साथ ही देश के प्रत्येक राज्य के लिए अलग-अलग अस्थि कलश यात्रा शुरू होगी. भले ही किसान संगठन समर्थन करें या न करें, लेकिन विपक्षी दल ने किसानों की आड़ में राजनीतिक कार्यक्रमों की घोषणा कर दी है.