दिल्लीलाइफ स्टाइलव्यवसायशहर और राज्य

लॉकडाउन में ब्रेकअप के बाद युवक ने खोला ‘दिल टूटा आशिक’ नामक कैफे!

नयी दिल्ली: आमतौर पर कहा जाता है कि प्यार में धोखा खाने वाले लोग या तो सफलता के शिखर पर पहुंच जाते हैं या फिर बर्बाद हो जाते हैं। आपने ऐसे कई उदाहरण देखे भी होंगे। जिनके दिल टूट गए हो ऐसे लोगों के लिए एक गाइडलाइन अपने पास होती है। तो यहाँ आज एक ऐसी व्यक्ति की बात करनी है। देहरादून का 21 वर्षीय दिव्यांशु बत्रा का भी दिल टूट गया था। शुरूआत में उसने भी प्रेम में धोखा खाने वाले व्यक्ति की गाइडलाइन का पालन किया लेकिन बाद में खुद को संभाला।
दिव्यांशु का ब्रेकअप उस समय हुआ जब पूरी दुनिया तालाबंदी के दौरान अकेलेपन का सामना कर रही थी। उनका प्यार हाईस्कूल वाला था। आप जानते हैं कि जब किसी का दिल टूट जाता है, तो व्यक्ति न केवल खाना बंद कर देता है, बल्कि अरिजीत सिंह के गाने भी सुनना बंद कर देता है। दिव्यांशु के 6 महीने भी बीत गए। वह उदास हो गया और पबजी के पीछे पड़ गया। लेकिन बाद में एक दिन उन्होंने जीवन नए सिरे से शुरू करने का फैसला किया।
दिव्यांशु ने एक कैफे में खेलने का फैसला किया। उन्होंने कैफे को कुछ अलग नाम दिया। एक ऐसा नाम जो उनके टूटे दिल की बात करता है, एक ऐसा नाम जिसे लोग खुद से जोड़ सकते हैं। नाम है दिल टूटा आशिक चाय वाला। उनकी मां ने उनका समर्थन किया लेकिन उनके पिता को नाम पसंद नहीं था। एक दिन जब कैफे के एक व्यक्ति ने कैफे के वातावरण और भोजन की प्रशंसा की तो दिव्यांशु के पिता को विश्वास हो गया कि मैं कुछ अच्छा कर रहा हूं।
दिव्यांश ने कहा मैं चाहता हूं कि लोग मेरे कैफे में आएं और अपने ब्रेकअप को साझा करें। ताकि मैं उन्हें उनके दुख से बाहर निकालने में मदद कर सकूं। मैं इस काम में सफल भी हो रहा हूं।