उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

वाराणसी: एक करोड़ कैश के साथ दो गिरफ्तार; हवाला कारोबार की आशंका

वाराणसी: कैंट स्टेशन पर सोमवार की रात जीआरपी के हाथ बड़ी कामयाबी लगी। रुपये से भरे बैग के साथ दो लोगों को प्लेटफार्म नंबर 9 से गिरफ्तार कर लिया। पिठ्ठू बैग से ढाई-ढाई लाख रुपये की 40 गड्डियां बरामद हुईं।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, चेकिंग के दौरान ड्यूटी पर तैनात जीआरपी के जवानों की निगाह दो लोगों पर पड़ी। दोनों की संदिग्ध गतिविधियों को भांपते हुए जवानों ने उन्हें पकड़कर पूछताछ की तो उनके पास से मिले दो अलग-अलग पिठ्ठू बैग से ढाई-ढाई लाख रुपये की 40 गड्डियां बरामद हुईं। सभी पांच-पांच सौ रुपये के बंडल बनाए गए थे।
आयकर विभाग की मौजूदगी में नोटों की गिनती के बाद उन्हें जीआरपी की अभिरक्षा में रख दिया गया। क्षेत्राधिकारी कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि प्लेटफार्म नंबर 9 पर रात्रि 10 बजे धनबाद निवासी अभिषेक और सुबोध नामक व्यक्ति दून एक्सप्रेस की प्रतिक्षा में बैठे थे।
सूचना पर पहुंचे आयकर विभाग के निरीक्षक समीर कुमार श्रीवास्तव और दिलीप कुमार श्रीवास्तव की मौजूदगी में नोटों की गिनती हुई। जिन्हें औपचारिक कार्रवाई के बाद जीआरपी थाने में सुरक्षित रख दिया गया।

हवाला कारोबार की आशंका
क्षेत्राधिकारी कुंवर प्रभात सिंह की माने तो इतनी बड़ी रकम की बरामदी से हवाला कारोबार से इन्कार नहीं किया जा सकता है। पूछताछ के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। सभी पहलुओं को खंगाला जा रहा है। दोनो धनबाद (झारखंड) बालाजी ट्रेडर्स नामक फर्म के लिए काम करते हैं।