उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

वाराणसी: स्‍कूल से तीनों छात्राओं को भगाने में शाहिद, शकलेन और फैजान सहित चार आरोपित गिरफ्तार

वाराणसी: मंडुआडीह थाना क्षेत्र से बीते शनिवार को स्कूल से घर निकली तीन छात्राओं के लापता होने के बाद पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश में जुट गई थी। इसी क्रम में रविवार की देर रात मंडुआडीह पुलिस को सूचना मिली कि तीनों लड़कियां प्रयागराज में छिवकी रेलवे स्टेशन पर हैंं जिस पर मंडुआडीह थाना प्रभारी परशुराम त्रिपाठी ने एसएसपी को सूचना के बारे में बताया और तत्काल एसएसपी अमित पाठक के निर्देश पर पुलिस की एक टीम प्रयागराज के बताए रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हो गई और सोमवार की सुबह उन्हें लेकर मंडुआडीह थाने पहुंची।
थाना प्रभारी परशुराम त्रिपाठी ने इस मामले में समस्त चार आरोपियों को पेश किया और बताया कि किशोरियांं स्कूल के बाद ऑटो पकड़ कर लोहता चली गई और वहां से वह लंका घूमने टहलने लगींं। दुर्गाकुंड पर उन्हें तीन युवक शाहिद,मो. शकलेन और फैजान मिले जिन्होंने उन लड़कियों को रात में दशाश्वमेध स्थित सूर्योदय डीलक्स पेइंग गेस्ट हाउस में ठहराया और रविवार की सुबह तीनों युवक अपनी अपनी स्कूटी लेकर उनके पास पहुंचे उन्हें लेकर लखनिया दरी और आसपास के क्षेत्रों में घूमाने लगे लेकिन वहीं पर एक दुकान में उन्होंने देखा कि इन लड़कियों के अपहरण का मुकदमा मंडुआडीह थाने में दर्ज है जिस पर तीनों युवक उनको गोदौलिया चौराहे पर छोड़कर निकल गए।
आरोप है कि वहां से तीनो कैंट स्टेशन पहुंची और ट्रेन से प्रयागराज पहुंंचींं उनमें से एक किशोरी ने स्‍थानीय निवासी अपने रिश्तेदार को फोन कर बताया कि हम लोग प्रयागराज में है तो रिश्तेदार ने कहा कि आप लोग घर चली जाइए जिस पर उन्होंने घर जाने से मना कर दिया। इस पर उन्होंने लड़की के परिजनों को बताया और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने प्रयागराज जीआरपी इंस्पेक्टर को फोन कर उन छात्राओं व किशोरियों की फोटो भेज उन्हें रोकने को बोलने के साथ ही उन्हें सकुशल बनारस लेकर आई। मंडुआडीह पुलिस ने इस मामले में तीन स्कूटी, तीन मोबाइल, एक गेस्ट हाउस रजिस्टर बरामद किया है। तीनों छात्राएं घर से निकलने के पूर्व यूनिफॉर्म के नीचे जीन्स पहनी थींं और स्कूल से निकलते ही उन्होंने यूनिफार्म उतार दिया था जिससे कि कोई व्यक्ति उनसे रास्ते मे कोई पूछताछ न कर सके। मंडुआडीह थाना प्रभारी परशुराम त्रिपाठी ने बताया कि तीनों छात्राओं को मेडिकल कराकर उनके परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद संबंधित मामले में धाराएं बढ़ाकर आवश्‍यक कार्रवाई की जाएगी।