उत्तर प्रदेश

व्यापारियों ने की सड़क चौड़ीकरण के नाम पर लोगों को बेघर न किए जाने की मांग

ज्ञानपुर (भदोही): गोपीगंज में ज्ञानपुर रोड के चौड़ीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़क के दोनों ओर नापी कराकर चिन्हित की गई जमीन के विरोध में व्यापारियों व प्रभावित नागरिकों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर आवाज बुलंद की। जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा। व्यापारियों ने बताया कि गोपीगंज नगर में चौराहे से खड़हर मुहल्ला तक अतिक्रमण नहीं हैं, बल्कि आबादी की भूमि है। स्थानिक नागरिकों ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने व चौड़ीकरण के नाम पर लोगों को बेघर न किए जाने की मांग की।
व्यापारियों ने कहा कि नगर में ज्ञानपुर रोड पर सड़क के बीच से दोनों ओर राजस्व विभाग व पीडब्ल्यूडी की ओर से नापी कराकर 28-28 फीट भूमि पर चिह्नांकन किया गया है। इससे 21 मकान पूर्ण रूप से खत्म हो जाएंगे। इसमें रह रहे परिवार बेघर हो जाएंगे। चौराहे पर स्थित अति प्राचीन गोपेश्वरनाथ शिव मंदिर भी पूरा नाप लिया गया है। उन्होंने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि गोपीगंज में ज्ञानपुर रोड पर दोनों तरफ आबादी कस्बा 982 के मूल निवासी हैं। अभिलेख में सड़क अंकित नहीं हैं। इससे किसी तरह का अतिक्रमण नहीं हैं। इसी आधार पर राजमार्ग चौड़ीकरण के दौरान प्रभावित परिवारों को मुआवजा दिया गया था। जबकि पिछले दिनों राजस्व विभाग व लोक निर्माण विभाग की ओर से नापी कराकर सड़क चौड़ीकरण के लिए चिह्नांकन कर दिया गया है।
विरोध प्रदर्शन में नगर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष घनश्यामदास गुप्ता, विनोद कुमार यादव, श्रीकांत जायसवाल, गौरव अग्रहरि, सच्चिदानंद, विकास जायसवाल, सुरेंद्र कुमार गुप्ता, ओमप्रकाश विश्वकर्मा, आजाद, शुभम कसेरा सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।