दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

शाहदरा में 4 मंजिला इमारत में लगी आग, दो महिलाओं सहित 4 लोगों की मौत!

नयी दिल्ली: पूरा देश आज गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा था। वहीँ राजधानी दिल्ली के शाहदरा इलाके के एक इमारत में अचानक भीषण आग लग गई। बिल्डिंग के अंदर फंसे सभी 6 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया, लेकिन उसमें से केवल दो लोग ही जिंदा बच पाए। शेष चार लोगों की मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे में 9 महीने की बच्ची की भी मौत हो गई। मृतकों की पहचान प्रथम सोनी (17), रचना (28), गौरी सोनी (40) बेबी रूही (9 महीना) शामिल हैं। जबकि घायलों की पहचान राधिका (16) और प्रभावती (70 ) है। इनका इलाज गुरुतेग बहादुर (जीटीबी) हॉस्पिटल में किया जा रहा है। इस मामले में आगे की जाँच-पड़ताल मानसरोवर पार्क थाना की पुलिस टीम कर रही है।
फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि फायर कंट्रोल रूम को 5:22 पर कॉल मिली थी। मौके पर 5 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और 25 फायरकर्मियों की टीम भेजी गई। पता चला कि यह हादसा शाहदरा के रामनगर इलाके में हुआ है। लोगों ने मौके पर फायरकर्मियों को बताया कि बिल्डिंग में 5 लोग अंदर फंस गए हैं। जिन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है। बाद में 6 लोगों का पता चला जिन्हें रेस्क्यू कर निकाला गया, लेकिन 4 को बचाया नहीं जा सका।

स्थानीय लोगों ने बताया कि रामनगर में तकरीबन 5:30 बजे चार मंजिला इमारत में आग लग गई।आग बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर लगी थी। ग्राउंड फ्लोर में वाइपर बनाने का काम होता है। देखते ही देखते आग और उससे निकलने वाले धुएं ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। पहली और दूसरी मंजिल पर कोई मौजूद नहीं था, लेकिन तीसरी मंजिल पर मौजूद लोग बिल्डिंग में फंस गए।
इस दौरान, धुएं की वजह से एक बुजुर्ग महिला बेहोश हो गई। पड़ोसी किसी तरीके से बिल्डिंग में फंसे लोगों तक पहुंचे। इस बीच दमकल की टीम भी मौके पर पहुंच गई और बिल्डिंग में फंसे लोगों को निकाला और उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया। दमकल अधिकारियों का कहना है कि आग लगने की वजह साफ नहीं हो पाई है, आशंका है कि शॉर्टसर्किट की वजह से आग लगी है।