ब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

‘शाहीन’ बनकर लौटेगा चक्रवात ‘गुलाब’ गुजरात-महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट

मुंबई: साइक्लोन ‘गुलाब’ की चक्रवात ‘शाहीन’ के रूप में वापसी होने वाली है और इसी वजह से मुंबई से गुजरात तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है और तीन अक्टूबर तक मुंबई से गुजरात तट तक समुंदर में होने वाली सारी गतिविधियों को रोका गया है और मछुआरों को समुद्र में जाने से मना किया गया है, ये कहना है आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आर.के. जेनामनी का, जिन्होंने तूफान के बारे में जानकारी मीडिया को दी, उन्होंने कहा कि ‘शाहीन’ भी काफी ताकतवर होगा।
‘शाहीन’ बनकर लौटेगा चक्रवात ‘गुलाब’
इससे पहले भी मौसम विभाग ने कहा था कि अरब सागर के ऊपर एक और लो प्रेशर एरिया बन रहा है, जिसके चक्रवात में बदलने की संभावना दिख रही है, जो कि 30 सितंबर को प्रबल रूप धारण करने वाला है,इस साइक्लोन का नाम ‘शाहीन’ है। इस बार तूफान का ये नाम कतर देश ने रखा है, जबकि ‘गुलाब’ का नाम पाकिस्तान दिया था।

आईएमडी ने कहा कि गुजरात में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका है,जिसके लिए यहां अलर्ट जारी किया गया है, जबकि आज सौराष्ट्र के अमरेली, भावनगर, राजकोट और जामनगर,आणंद और भरूच में बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं। तो वहीं 30 सितंबर से 3 अक्टूबर तक बिहार के अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा के आसार हैं, मौसम विभाग ने यहां भी चेतावनी जारी की है।