दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

शिवसेना के 18 में से 12 सांसद एकनाथ शिंदे के साथ, दिल्ली में शिंदे से मिले सांसद!

नयी दिल्ली/मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम व शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। एकनाथ शिंदे गुट ने उद्धव को एक और झटका दिया है। विधायकों के बाद अब उनके सांसदों ने भी शिवसेना से बगावत कर दी है। आज (मंगलवार) सुबह शिवसेना के 12 सांसदों ने दिल्ली में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की। 18 में से 12 सांसद शिंदे के साथ हैं। शिंदे समेत इन सभी सांसदों के जल्द ही दिल्ली में दमदार प्रदर्शन करने की संभावना है। इन 12 शिवसेना सांसदों को Y कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गई है।
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दिल्ली दौरे पर हैं। दिल्ली के एक होटल में रात को शिवसेना के 12 सांसदों के साथ शिंदे की चर्चा हुई। बताया गया है कि ओबीसी आरक्षण के मामले में वरिष्ठ वकीलों से भी बातचीत हुई थी। इसके साथ ही शिंदे ने यह भी बताया कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा।

ग्रुप लीडर एवं प्रतोद नियुक्ति पत्र
शिंदे समर्थक सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की। उन्होंने बिड़ला को एक पत्र दिया है जिसमें कहा गया है कि राहुल शेवाले शिवसेना संसदीय दल के नेता हैं और भावना गवली प्रतोद हैं। श्रीकांत शिंदे, श्रीरंग बार्ने, राहुल शेवाले, गवली के साथ लोकसभा अध्यक्ष से मिले। बताया जा रहा है कि आज यह सांसद चुनाव आयोग को भी पत्र दे सकते हैं।

12 शिवसेना सांसदों को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा
सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इन सभी 12 सांसदों के साथ विडियो कॉल पर एक बैठक की थी। जिसके बाद से ये कयास लगाए जा रहे थे की विधायको की फुट के बाद उद्धव ठाकरे को सांसदो की भी बगावत का सामना करना पड़ सकता है।

उद्धव ठाकरे के साथ छह सांसद
बता दें कि लोकसभा में शिवसेना के कुल 19 सांसद हैं, जिनमें से 18 महाराष्ट्र से हैं।विनायक राउत, अरविंद सावंत, गजानन कीर्तिकर, संजय जाधव, ओम राणे निम्बालकर और राजन विचारे अभी भी उद्धव ठाकरे के साथ हैं। सोमवार को शिंदे द्वारा बुलायी गयी बैठक में ये 6 सांसद शामिल नहीं हुए थे।

राउत ने बीजेपी और शिंदे पर साधा निशाना
वहीँ शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर बीजेपी और एकनाथ शिंदे सरकार पर निशाना साधा है। शिवसेना सांसदों को केंद्र सरकार द्वारा वाई-स्तरीय सुरक्षा दिए जाने के बाद राउत पर भड़क उठे हैं।
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अब पार्टी को बचाने के लिए चुनाव आयोग को पत्र भेजा है। वहीं शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत काव्यात्मक अंदाज में आलोचना करते नज़र आ रहे हैं।
संजय राउत ने बीजेपी और एकनाथ शिंदे सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि महाराष्ट्र में सांसदों के घरों पर पुलिस तैनात की जा रही है, पुलिस बल का प्रयोग किया जा रहा है, राउत ने कहा, बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना इसका सामना करने को तैयार है, उन्होंने कहा कि हम पार्टी सिंबल के लिए लड़ने के लिए तैयार हैं, बीजेपी महाराष्ट्र को तीन हिस्सों में बांटने जा रही है और उससे पहले शिवसेना की पीठ में छुरा घोंपा जा रहा है, उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी से मिले उद्धव ठाकरे, यह फोटो वायरल हो रही है, लेकिन उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की, वह फोटो क्यों नहीं वायरल हो रही है?

यहां बताते चलें कि शिवसेना के 16 विधायकों की अयोग्यता के मामले में कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। सुनवाई से पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने न्यायपालिका पर पूरा भरोसा जताया है, जबकि शिवसेना नेता संजय राउत ने शिंदे की मुख्यमंत्री पद पर नियुक्ति को असंवैधानिक बताया है।