देश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

श्रीनगर में लश्करे तैयबा के दो पाकिस्तानी आतंकी ढेर

जम्मू: श्रीनगर में आज हुई एक मुठभेड़ में 2 पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया गया। मरने वालों में एक लश्करे तैयबा का टाप कमांडर था, जो सेंट्रल कश्मीर में एक्टिव था। कल भी लश्कर के एक कमांडर को मार गिराने में कामयाबी मिली थी।
कश्मीर के महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर मुठभेड़ में मारे गए आतंकी सीआरपीएफ के जवानों पर हाल ही में हुए हमलों में शामिल थे। पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर आतंकवादियों की मौजूदगी वाले इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया। बिशंभर नगर इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने क्षेत्र की घेराबंदी की। इस दौरान आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया। सुरक्षाबलों को आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद व अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है। दोनों आतंकी पाकिस्तान के रहने वाले बताए जा रहे हैं और वो लश्करे तौयबा से जुड़े हुए थे। उनके पास के हथियार व अन्य सामान बरामद हुआ है, फिलहाल अभी भी आसपास के क्षेत्रों में तलाशी अभियान जारी है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इसमें एक लश्करे तैयबा आतंकी संगठन का शीर्ष कमांडर आदिल भाई है और वह पाकिस्तान का रहने वाला है। जबकि दूसरा मुबसिर भाई था और वह भी पाकिस्तानी नागरिक था। आईजीपी का कहना था कि इसके अलावा जिसने भी इन आतंकियों को शरण दी थी उसकी संपत्ति भी जब्त कर ली जाएगी।
महानिरीक्षक विजय कुमार ने पत्रकारों को बताया कि आतंकवादियों ने 4 अप्रैल को सीआरपीएफ पर हमला किया था। वे पाकिस्तान के थे और एलईटी से थे। दोनों को गोलियों से भून दिया गया। कल भी कश्मीर में दो मुठभेड़ हुई थी जिसमें लश्करे तैयबा का कमांडर मारा गया था। अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने लश्करे तैयबा के कमांडर निसार डार को मार गिराया था जबकि कुलगाम के चक्कसमाद इलाके में कल हुई मुठभेड़ में दो से तीन आतंकी भागने में कामयाब रहे थे।