ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

संजय राउत के बाद अब पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर की हो सकती है गिरफ्तारी?

मुंबई: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार गिरने के बाद उद्धव गुट के नेताओं की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. मुंबई पुलिस ने सांसद संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद शिवसेना नेता और मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. एसआरए घोटाला मामले में बीते दिन (28 अक्टूबर) को पूछताछ के बाद एक बार फिर पुलिस ने किशोरी पेडणेकर को पूछताछ के लिए बुलाया है. पुलिस ने मामले को लेकर जांच तेज कर दी है.
इस मामले को लेकर मुंबई के दादर पुलिस स्टेशन में जून महीने में एफआईआर दर्ज हुई थी. हालांकि, इस एफआईआर में किशोरी पेडणेकर का नाम नहीं था. मामले में जांच के बाद चार लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें एक शख़्स महापौर पेडणेकर का पड़ोसी और नजदीकी है. साथ ही एक बीएमसी का कर्मचारी है, जिन्होंने अपने स्टेटमेंट में महापौर का नाम लिया है. इस मामले में कुल 9 लोगों की शिकायत कराई गई थी. दादर पुलिस ने उन्हें अब एक समन जारी किया है. इस समन के अनुसार, किशोरी पेडनेकर को कल यानी सोमवार 31अक्तूबर को पुलिस के सामने पेश होने के लिए कहा गया है.

क्या है पूरा मामला?
यह मामला SRA स्लम रीहबिलिटेशन अथॉरिटी (Slum Rehabilitation Authority) यानी स्लम पुनर्वास प्राधिकरण से जुड़ा है. दादर इलाके में एक इमारत के विकास काम के दौरान कुछ लोगों ने पैसे देकर फ़्लैट ख़रीदे लेकिन, उन्हें फ़्लैट नहीं मिले. जिन लोगों ने फ़्लैट के लिए पैसे दिए उनका आरोप है कि पैसे बीएमसी अधिकारी और बिल्डिंग निर्माण से जुड़े लोग डकार गए. इस मामले में शुक्रवार और शनिवार को किशोरी पेडणेकर को पुलिस स्टेशन बुलाकर पूछताछ की गई थी. पेडणेकर अब इस मामले में लीगल सलाह ले रही हैं. पुलिस के मुताबिक, अभी और भी नाम सामने आ सकते हैं. पूछताछ में कई बातों का खुलासा हो रहा है.