दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

सत्यपाल मलिक का मेघालय ट्रांसफर, महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी संभालेंगे गोवा का अतिरिक्त प्रभार

नयी दिल्ली: गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का तबादला मेघालय किया गया है, जबकि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी गोवा के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। राष्ट्रपति भवन से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मलिक को गोवा से हटाकर मेघालय का राज्यपाल नियुक्त किया है। इसके परिणामस्वरूप गोवा के राज्यपाल की खाली सीट का अतिरिक्त प्रभार कोश्यारी को सौंपा गया है। ये दोनों नियुक्तियां उनके कार्यभार संभालने के दिन से प्रभावी होंगी।

आत्मनिर्भर बनने का पहला सूत्र आत्मविश्वास है: कोश्यारी
महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार को कहा कि ‘आत्मनिर्भर’ बनने का पहला सूत्र किसी का स्वयं पर भरोसा होना है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि आत्मविश्वास की भावना छात्रों में रामायण, महाभारत आदि से उदाहरण देकर बताई जाए, तो वे चमत्कार कर सकते हैं।
रायगढ़ जिले के लोनार में स्थित डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, राज्यपाल कोश्यारी ने शिक्षकों से छात्रों का आत्मविश्वास बढ़ाने की अपील की, ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें। उन्होंने विश्वविद्यालय के ‘आत्मानिर्भर’ प्रकोष्ठ का उद्घाटन किया। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी इस डिजिटल कार्यक्रम में भाग लिया।