ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: युवक की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में चार कॉन्स्टेबल सस्पेंड

मुंबई: कोरोना महामारी के बीच घोषित लॉकडाउन के दौरान 29 मार्च को एक व्यक्ति की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में चार कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। चारों कॉन्स्टेबल जुहू पुलिस स्टेशन में तैनात थे।
एक पुलिस अधिकारी ने आंतरिक जांच में कहा कि चार पुलिसकर्मी- संतोष देसाई, आनंद गायकवाड़, दिगंबर चव्हाण और अंकुश पालवे ने व्यक्ति पर हमला किया था। इस मामले की पुलिस ने यह कार्रवाई हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल किए जाने के बाद की है।
बॉम्बे हाईकोर्ट में पुलिस ने कहा था कि 29 मार्च को 22 वर्षीय देवेंद्र पर भीड़ ने हमला बोला था, क्योंकि उस पर लूट करने का शक था। वहीं उस व्यक्ति के परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें बताया था कि वे देवेंद्र को पुलिस स्टेशन ले जा रहे हैं। इसके बाद अगली सुबह पुलिस ने परिवार को बताया कि उसे (देवेंद्र) पास के चौक पर पाया गया था और अस्पताल ले जाते समय डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया था।

आरोपियों के खिलाफ विभागीय जांच
सरकारी वकील पूर्णिमा कैंथारिया ने हाईकोर्ट को बताया कि सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था कि चार पुलिसकर्मियों ने उस शख्स की बेरहमी से पिटाई की गई थी। उधर, हाई कोर्ट की दखल के बाद पुलिस विभाग ने अब आरोपी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही विभागीय जांच भी जारी है।