ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

राज ठाकरे बोले- मॉल शुरु कर सकते हैं तो मंदिर क्यों नहीं?

मुंबई: मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में मॉल को शुरू करने की अनुमति दी है फिर मंदिर को क्यों नहीं खोला जा सकता है?
सोमवार को राज ठाकरे के निवास कृष्णकुंज में नाशिक के त्र्यंबकेश्वर मंदिर के पुजारियों की प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। इस दौरान मनसे अध्यक्ष ने पुजारियों से कहा कि मैं आप लोगों की मंदिर शुरू करने की मांग से शत-प्रतिशत सहमत हूं, लेकिन मंदिर में अचानक भक्तों की भीड़ हो गई तो फिर क्या करेंगे? राज ने कहा कि यह केवल धर्म का मुद्दा नहीं है। राज्य सरकार को सभी धर्मों के प्रार्थना स्थलों को शुरू करने के बारे में फैसला लेना पड़ेगा। इसके लिए सरकार को पहले सभी प्रार्थना स्थलों के लिए नियमावली बनानी पड़ेगी। इसके बाद ही मंदिर खोलने की अनुमति दी जा सकती है। राज ने पुजारियों से कहा कि मुझे दो दिन का समय दीजिए। मैं इस बारे में सरकार के प्रमुख मंत्रियों से चर्चा करूंगा। राज ठाकरे ने पुजारियों से कहा कि आप लोग मुझे एक पत्र दीजिए। जिसमें यह बताइए कि मंदिर में एक बार में कितने भक्तों को प्रवेश दिया जा सकता है। मंदिर में पूजा कैसे की जाएगी। भक्तों की भीड़ में नियंत्रण कैसे किया जाएगा।

सड़कों पर नमाज पढ़ना शुरु किया तो क्या करेंगे?
इस बीच राज ने कहा कि यदि मंदिर, मस्जिद और गिरजा घर को शुरू किया जाता है और इन प्रार्थना स्थलों में भीड़ उमड़ पड़ी तो क्या किया जा सकता है? भीड़ पर नियंत्रण कौन करेगा? यदि मस्जिद शुरू होती है लोग सड़कों पर नमाज अदा करने लगेंगे तो क्या करेंगे?
इस बैठक में शामिल त्र्यंबकेश्वर के पुजारियों ने कहा कि हम लोग राज ठाकरे से मुलाकात के बाद आश्वस्त हो गए हैं। हमें उम्मीद है कि राज्य में मंदिर जल्द ही शुरू होंगे।