उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

सीएम सिटी गोरखपुर में मजदूर परिवारों को बंधक बनाकर 2 किशोरियों से दुष्‍कर्म, डकैती

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में जोरों से ‘मिशन शक्ति’ अभियान चलाया जा रहा है, बावजूद इसके यहां लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं। आएदिन युवतियों के साथ हैवानियत की खबरें आती रहती हैं। अब सीएम सिटी गोरखपुर में ईंट-भट्ठे पर काम करने वाले मजदूरों को बंधक बनाकर दो किशोरियों से दुष्‍कर्म का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि 10 से 12 बदमाशों ने मजदूरों से 76 हजार रुपये, 9 मोबाइल फोन और गहने लूटकर फरार हो गए। पुलिस डकैती, लूटपाट, पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है। इसके लिए कई टीमें बनाई गई हैं।
जानकारी के मुताबिक, गगहा इलाके के नगवां गांव में विजय ब्रिक्स नाम के ईंट-भट्ठे के पास झारखंड के करीब 31 मजदूर झोपड़पट्टी डालकर रहते हैं। बुधवार अलसुबह मजदूरों के ठिकाने पर 10 से 12 बदमाशों ने धावा बोल दिया। विरोध करने पर मजदूरों को बंधक बनाकर 76 हजार तीन सौ रुपये, 9 मोबाइल और महिलाओं के गहने लूटने के अलावा 14 और 17 साल की किशोरियों के साथ दुष्कर्म के वारदात को भी अंजाम दिया गया। इसके बाद अंधरे का फायदा उठाकर बदमाश फरार हो गए।

पास्‍को एक्‍ट में दर्ज हुआ केस
ईंट-भट्ठा मालिक की तहरीर के आधार पर पुलिस घर में घुसकर डकैती, दुष्कर्म, छेड़खानी और पास्को एक्ट के धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई। मामले की जानकारी होने पर एसएसपी जोगेंद्र कुमार और एसपी साऊथ विपुल कुमार श्रीवास्तव ने घटनास्‍थल का जायजा लिया। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि मामले के पर्दाफाश के लिए टीम गठित की है, आरोपी जल्‍द पकड़े जाएंगे।