दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

सुशांत केस: चाभी बनाने वाले ने किया बड़ा खुलासा, कहा- सुशांत के कमरे में घुसने नहीं दिया गया…जैसे ही मैंने ताला तोड़ा, मुझे दो हजार रुपये देकर भेज दिया!

मुंबई: दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के महत्वपूर्ण विटनेस का बयान सामने आया है। दरअसल,14 जून को सुशांत का कमरा अंदर से लॉक था, उसे खुलवाने के लिए एक चाभी वाले को बुलाया गया था। उस चाभी वाले का कहना है कि जब कमरा खोला गया तो उन्हें अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई।

रफीक चाभीवाले ने अपने दिए बयान में कहते हैं कि मुझे सिद्धार्थ पिठानी के पास से 14 जून को दोपहर करीब 1:05 बजे फोन आया। उन्होंने बांद्रा में एक कमरे का ताला खोलने के लिए कहा। मैंने उनसे दरवाजे के लॉक की फोटो व्हॉट्सऐप पर शेयर करने के लिए कहा। तब तक मुझे नहीं पता था कि वह बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का घर है। मैं सिद्धार्थ पिठानी को भी नहीं जानता था। बाद में जब मीडिया रिपोर्ट्स में उनको देखा तो मैं पहचान पाया।

रफीक आगे कहते हैं कि मुझे लोकेशन के बारे में बताया गया। मैं अपने साथी के साथ वहां पहुंचा तो मुझे छठे मंजिल पर लेकर गए। वहां मुझे ताला खोलने के लिए कहा। मैंने कुछ मिनट तक कोशिश की उसे खोलने की लेकिन बाद में मैंने कहा इसे तोड़ना पड़ेगा। मुझे बोला गया कि कमरे के अंदर से अगर कोई आवाज आती है तो तुम काम रोक देना। वह एक कंप्यूटराइज लॉक था। मुझे उसे हाथोड़ी से तोड़ना पड़ा। जैसे ही मैंने ताला तोड़ा मुझे दो हजार रुपये देकर भेज दिया। मुझे अंदर का कुछ नहीं देखने दिया और न ही जाने दिया।

रफीक कहते हैं कि मैं जब घर से जा रहा था तो सुशांत की बहन वहीं थीं। सीबीआई सुशांत केस की जांच कर रही है, इस पर जब सवाल पूछा गया तो रफीक ने कहा कि मुझे किसी एजेंसी ने बयान देने के लिए नहीं बुलाया है। अगर बुलाया जाता है तो मैं बिलकुल उनकी मदद करूंगा। हालांकि, रफीक का बयान मुंबई पुलिस पहले ही रिकॉर्ड कर चुकी है।

सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह बोले- सुबूतों से छेड़छाड़ संभव
वहीँ सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती के मॉर्च्यूरी जाने पर सवाल उठाए। इसके लिए उन्होंने मुंबई पुलिस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, मुझे समझ नहीं आता रिया किस हैसियत से मॉर्च्यूरी में गई। 8 जून को उनका लिविंग रिलेशनशिप भी खत्म हो गया था। उसके बाद सुशांत की जिंदगी में उनका कोई स्टेटस नहीं था। अगर वो गई हैं तो गैर कानूनी तरीके से गई। इसके आगे उन्होंने कहा, अगर मुंबई पुलिस ने रिया को इसकी इजाज़त दी, तो मुंबई पुलिस को जवाब देना होगा कि किस हैसियत से उन्होंने पोस्टमार्टम से पहले रिया को इजाजत दी। ऐसे में यह भी मुमकिन है कि सुबूतों से छेड़छाड़ हुई हो। विकास सिंह ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सही तरह से जांच शुरू हुई है। उम्मीद करते हैं कि सीबीआई जल्द ही मामले की तह तक पहुंचेगा और जल्द कुछ खुलासा होगा।

सीबीआई की पूछताछ शुरू, रसोईए नीरज से हुई पूछताछ
दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को मुंबई में सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच शुरू कर दी और मुंबई पुलिस से मामले से संबंधित दस्तावेज तथा रिपोर्ट ली। अधिकारी, अन्य कर्मी और फोरेंसिक विशेषज्ञ से लैस सीबीआई की एक विशेष जांच टीम बृहस्पतिवार (20 अगस्त) को यहां पहुंची थी।

सीबीआई अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह ही मामले की जांच शुरू की और वे राजपूत के रसोइये नीरज को उपनगरीय सांताक्रूज़ में डीआरडीओ एवं आईएएफ गेस्ट हाउस में पूछताछ के लिए लेकर आए। सीबीआई अधिकारी यहीं ठहरे हैं। सूत्रों ने बताया कि जांच दल मामले से जुड़े सभी लोगों का बयान दर्ज करेगा।
अधिकारी ने बताया कि अधीक्षक-रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एक अन्य टीम बांद्रा पुलिस थाने पहुंची, जहां अभिनेता के कथित तौर पर आत्महत्या करने के बाद ADR (दुर्घटनावश मौत का मामला) दर्ज की गई थी। उन्होंने बताया कि टीम ने एडीआर की ‘केस डायरी’ और जांच से जुड़े अन्य दस्तावेज लिए, जिसमें ऑटोप्सी और फोरेंसिक रिपोर्ट शामिल है।
अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस जांच का नेतृत्व कर रहे डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से भी सीबीआई दल ने मुलाकात की। उन्होंने बताया कि सीबीआई दल राजपूत के ‘मॉन्ट ब्लैंक’ इमारत स्थित फ्लैट का दौरा भी करेंगे, जहां अभिनेता मृत मिले थे। सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान दल मौके पर ‘क्राइम सीन (यानी घटना के समय वहां क्या-क्या हुआ) तैयार करेगा। गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत उपनगर बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून को मृत पाए गए थे।