ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

सुशांत सिंह मामला: पटना से जाँच के लिए मुंबई आए IPS विनय तिवारी को बीएमसी ने किया क्वारंटीन!

पटना के एसपी विनय तिवारी को मुंबई में क्वारंटीन किया गया

पटना/मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जब से बिहार पुलिस ने जांच शुरू की है, हंगामा बढ़ता जा रहा है। इस बीच जिस तरह से बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटीन किया गया है। इस पर बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पटना आईजी इस बारे में बीएमसी को विरोध पत्र लिखेंगे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा की गई कार्रवाई ने सुशांत सिंह की मौत की जांच को प्रभावित किया है। पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट में है और हम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

जब सूचना देकर गए थे तो इसकी जरूरत नहीं थी: डीजीपी
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि हमने क्वारंटीन गाइडलाइंस की जांच की। इसकी कोई जरूरत नहीं थी। अगर कोई अधिकारी सूचना देकर, वाहन और आवास के इंतजाम की रिक्वेस्ट करके गया है तो वो सिक्रेटली नहीं गया था। एसपी विनय तिवारी ने पत्र लिखकर डीसीपी बांद्रा को अपने आने की सूचना दे दी थी। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में पटना के आईजी साहब, बीएमसी के चीफ को एक पत्र लिख रहे हैं।

जो हुआ, ठीक नहीं हुआ: नीतीश कुमार
वहीं इस मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। पटना सिटी के एसपी विनय तिवारी के साथ मुंबई में जो कुछ हुआ, यह गलत बात है। हम इस पर महाराष्ट्र सरकार से बात करेंगे। मुंबई में जांच के लिए पहुंचे पटना के सिटी एसपी को क्वारंटीन करने को लेकर बिहार में बयानबाजी तेज हो गई है। बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने कहा कि ये बिल्कुल गलत है।

बिहार के डीजीपी ने भी बुलाई थी अहम बैठक
इससे पहले बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बिहार पुलिस की अहम बैठक बुलाई है। उन्होंने बताया कि आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी पुलिस टीम का नेतृत्व करने के लिए आधिकारिक ड्यूटी पर पटना से मुंबई पहुंचे, लेकिन उन्हें बीएमसी के अधिकारियों ने जबरन क्वारंटीन कर दिया। अनुरोध के बावजूद उन्हें आईपीएस मेस में रहने की व्यवस्था नहीं की गई और अब उन्हें गोरेगांव के एक गेस्ट हाउस में रखा गया है।

बिहार विधानसभा में भी उठा मुद्दा
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बिहार पुलिस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, सूबे में सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है। बिहार विधानसभा में सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला उठाया गया है। सुशांत के चचेरे भाई और बीजेपी विधायक नीरज सिंह बबलू ने इस मामले को उठाया और सीबीआई जांच की मांग की। इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सुशांत केस में सीबीआई जांच कराने की मांग की है। बिहार सरकार के मंत्री जय सिंह ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार का रवैया संघीय ढांचे के खिलाफ है।

लगता है मुंबई पुलिस पगला गई है: कांग्रेस नेता संजय निरुपम
पटना के एसपी विनय तिवारी को बीएमसी की ओर से क्वारंटीन किए जाने के बाद अब इस मामले को लेकर सत्ता की हिस्सेदार कांग्रेस ने ही सवाल उठाए हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता संजय निरुपम ने कहा है कि लगता है, बीएमसी और मुंबई पुलिस पगला गए हैं।
मुंबई पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए संजय निरुपम ने ट्वीट में लिखा- लगता है, बीएमसी और मुंबई पुलिस पगला गए हैं। सुशांत सिंह मृत्यु कांड की जांच करने आए IPS अफसर तिवारी को 15 अगस्त तक क्वारंटीन कर दिया। जांच कैसे होगी? मुख्यमंत्री तत्काल हस्तक्षेप करें। तिवारी को रिलीज कराएं और जांच में मदद करें वरना मुंबई पुलिस पर शक और बढ़ेगा।