दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

सोनू सूद के मुंबई कार्यालयों पर आयकर विभाग की ‘छापेमारी’

मुंबई: अभिनेता सोनू सूद के मुंबई कार्यालयों पर दफ्तरों पर इनकम टैक्स की छापेमारी कल देर रात खत्म हुई. आयकर अधिकारियों ने अभिनेता से जुड़े छह स्थानों की तलाशी में कई घंटे बिताए। सूत्रों ने कहा कि आयकर विभाग लखनऊ की एक रियल एस्टेट कंपनी के साथ सोनू सूद के संपत्ति सौदे की जांच कर रहा है।
सूत्रों ने दावा किया कि सोनू सूद की कंपनी और लखनऊ की एक रियल एस्टेट फर्म के बीच हालिया सौदा जांच के दायरे में है। इस सौदे पर कर चोरी के आरोपों पर सर्वेक्षण अभियान शुरू किया गया है।
वहीँ विपक्षी राजनेताओं ने इसे 48 वर्षीय अभिनेता के खिलाफ डायन-हंट कहा, जिसे पिछले साल महामारी लॉकडाउन के दौरान उनके परोपकार के लिए ‘प्रवासियों के मसीहा’ के रूप में सराहा गया था, जब हजारों लोगों को बिना नौकरी या आश्रय के छोड़ दिया गया था और लाखों परिवार दूर-दूर फंसे हुए थे।
सोनू सूद ने सैकड़ों प्रवासियों को उनके गृह राज्य तक पहुंचाने के लिए बसों, ट्रेनों और यहां तक ​​कि उड़ानों की भी व्यवस्था की। उन्होंने इस साल की शुरुआत में दूसरी लहर के दौरान कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन भी मुहैया कराया था।

केजरीवाल के साथ संवाददाता सम्मेलन
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ अभिनेता की हालिया हाई-प्रोफाइल बैठक के कुछ दिनों बाद ये छापे मारे गए, जिन्होंने सोनू सूद को स्कूली छात्रों के लिए ‘देश का मेंटर्स’ कार्यक्रम का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया।
हालांकि, उन्होंने हमेशा कहा है कि उनके धर्मार्थ कार्य का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है, सीएम केजरीवाल के साथ उनकी मुलाकात ने राजनीतिक शुरुआत की अफवाह फैला दी, शायद अगले साल के पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार के रूप में।
सोनू सूद ने केजरीवाल के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए संवाददाताओं से कहा कि किसी भी राजनीति पर चर्चा नहीं की गई। अभी तक हमने कुछ भी राजनीतिक चर्चा नहीं की है।

बीजेपी ने इस बात से इनकार किया है कि छापे राजनीति से प्रेरित थे। भाजपा प्रवक्ता आसिफ भामला ने कहा कि इससे (केजरीवाल की बैठक) कोई संबंध नहीं है। कोई भी व्यक्ति किसी से भी मिल सकता है। यह सिर्फ एक खोज है, छापेमारी नहीं। यह एक गुप्त सूचना पर है। यह जरूरी नहीं है कि चैरिटी के प्रमुख ने कुछ गलत किया हो…यह निचले स्तर पर कुछ होना चाहिए। आयकर एक स्वतंत्र विभाग है, जिसका अपना प्रोटोकॉल है। यह अपना काम कर रहा है।
केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि सच्चाई की राह में लाखों रोड़े हैं, लेकिन सच्चाई की हमेशा जीत होती है। उन्होंने ट्वीट किया- सोनू सूद पर लाखों परिवारों का आशीर्वाद है, जिनकी उन्होंने मुश्किल समय में मदद की।

जिस व्यक्त‍ि को सरकार को सम्मानित करना चाहिए, उसके यहां छापे!
आप नेता और सांसद संजय सिंह ने कहा है कि मुझे यह जानकार हैरानी हो रही है कि जिस शख्स ने कोरोना महामारी के दौरान दिन-रात लगाकर लोगों के लिए काम किया, लोगों की जान बचाने के लिए काम किया, अपने घर के सामान को गिरवी रखकर लोगों की सहायता की, उसके घर में आयकर के छापे मारे जा रहे हैं आख‍िर आप संदेश क्या देना चाहते हैं। इस देश में जिस व्यक्त‍ि को सरकार को सम्मानित करना चाहिए, उसके यहां छापे पड़ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जिनकी सरकारों में गंगा नदी में लाशें तैरती रहीं, चील-कौवे उन्हें नोंचते नजर आए और जो आदमी दिन-रात लोगों के लिए काम कर रहा है, मदद कर रहा है, उसके यहां आप छापे डलवा रहे हैं। ये बहुत ही शर्मनाक घटना है और मोदी सरकार की जितनी भर्त्‍सना की जाए, कम है।