दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख के बेटे आर्यन खान केस में अब तक क्या-क्या हुआ?

मुंबई: मुंबई-गोवा क्रूज में चल रही हाईप्रोफाइल ड्रग्स पार्टी केस में मशहूर बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को एनसीबी ने लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया। ड्रग्स मामले में एनसीबी ने आर्यन खान को रविवार को हिरासत में लिया था और उससे लगातार पूछताछ चल रही है।आर्यन ने एनसीबी के अधिकारियों के सामने खुद को छोड़े जाने की विनती करते हुए दोबारा ऐसी हरकत न करने का बार-बार वादा किया। लेकिन अधिकारियों ने एक नहीं सुनी। आर्यन खान के पास से 13 ग्राम कोकेन, 5 ग्राम MD, 21 ग्राम चरस और MDMA की 22 गोलियां मिली हैं। जिसकी कीमत 133,000 रुपए बताई जा रही है।
एनसीबी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आर्यन खान इन सबसे बुरी तरह टूट गया है और अब उसकी हिम्मत जवाब दे चुकी है। पूछताछ के दौरान आर्यन खुद को संभाल नहीं पाया और रोने लगा।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गिरफ्तारी के बाद कानूनी प्रक्रिया के तहत एनसीबी ने अपने लैंडलाइन फोन से आर्यन की उनके पिता शाहरुख खान से दो मिनट बात करवाई। इस दौरान आर्यन लगातार रोता रहा। दूसरी तरफ बॉलीवुड के कई सितारे शाहरुख खान को सपोर्ट कर रहे हैं। देर रात सलमान खान शाहरुख के घर मन्नत पहुंचे। वहीं, कई सितारों ने सोशल मीडिया पर ही शाहरुख को अपना सपोर्ट दिखाया।
इस मामले में कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आर्यन के अलावा मुनमुन धामेचा और अरबाज सेठ मर्चेंट को भी कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने तीनों को एक दिन की रिमांड पर एनसीबी को सौंपा है।
इससे पहले एनसीबी ने कोर्ट से तीनों को पांच अक्तूबर तक हिरासत में सौंपने की मांग करते हुए कहा कि हमारे पास इनके खिलाफ पुख्ता सबूत हैं। एनसीबी के सूत्रों ने बताया कि आर्यन खान को एनडीपीएस एक्ट की धारा 27 के तहत गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद आर्यन समेत तीनों आरोपियों को मुंबई के जेजे अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका मेडिकल परीक्षण कराया गया।
एजेंसी प्रमुख एस एन प्रधान का कहना है कि एनसीबी बॉलीवुड कनेक्शन पर भी गौर कर रहा है। हम नशीले पदार्थों के गिरोह का पर्दाफाश करने की ओर बढ़ रहे हैं। हमने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित आठ युवाओं को मुंबई में क्रूज जहाज से ड्रग्स के उपयोग और तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है।

बता दें कि आर्यन खान को 7 अक्तूबर तक एनसीबी की कस्टडी में ही रहना होगा। एनसीबी ने कोर्ट में आर्यन की टीम को ड्रग्स का सेवन करने वाला गैंग बताया है। एनसीबी को आर्यन के चैट से पता चला है कि वे ड्रग्स खरीदने-बेचने की प्लानिंग कर रहे थे और इसके तार विदेशों तक जुड़े हो सकते हैं। वे ड्रग की बात कोडवर्ड में करते थे। एनसीबी ने बताया कि उनके फोन से हमें कई आपत्तिजनक चीजें मिली हैं। ये सभी ड्रग्स सप्लायर से लगातार संपर्क में रहते हैं। ये ऐसी परिस्थितियां हैं, जिसकी जांच की जानी चाहिए।

जांच का दायरा बढ़ाना चाहती हैं NCB
एनसीबी ने कोर्ट में कहा कि हमें पूछताछ और जांच का दायरा बढ़ाना होगा। इसलिए हमें 9 दिन की रिमांड दी जाए, ताकि सभी से पूछताछ हो सके। वहीं आर्यन का केस लड़ रहे सतीश मानशिंदे ने दलील दी कि आर्यन ने पार्टी ऑर्गेनाइजर्स से कोई बात नहीं की। उनको वहां बुलाया गया था। आर्यन के पास से ड्रग्स नहीं मिली। इससे यह कैसे साबित होता है कि आर्यन इन सब में शामिल हैं।

आर्यन पर लगी हैं ये धाराएं
आर्यन खान पर NDPC 8 C, 20 B, 27 और 35 की धाराएं लगाई गई हैं। इस जुर्म में 1 साल सजा या 20 हजार जुर्माना देना पड़ता है। रेव पार्टी मुंबई से गोवा के बीच रास्ते में होनी थी। रेड पड़ने के बाद इसे वापस मुंबई ले आया गया।

शाहरूख और गौरी को पता था कि बेटा लेता है ‘ड्रग्स’!
एनसीबी की जांच में एक नया खुलासा यह भी हुआ है कि आर्यन खान बीते चार साल से ड्रग्स ले रहा था। शाहरुख और उनकी पत्नी गौरी खान को भी पता था कि उनका बेटा ड्रग्स लेता है।
एनसीबी की पूछताछ में यह सामने आया है कि आर्यन ने सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि दुबई, यूके और अन्य कई देशों की ट्रिप में भी ड्रग्स का सेवन किया है। आर्यन खान अपने करीबी दोस्त अरबाज मर्चेंट के साथ ड्रग्स का सेवन करता था। एनसीबी की पूछताछ में आर्यन रोता-गिड़गिड़ाता रहा। जब एनसीबी ने आर्यन की शाहरुख खान से बात कराई तब भी वह रो रहा था। हालांकि, शाहरुख ने अपने बेटे को धैर्य रखने की सलाह दी।

वहीं सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स केस का एंगल सामने आने के बाद से जारी मिशन में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) लगातार एक्शन में दिखाई दे रही है।
शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन का मुद्दा चर्चा में आ गया है। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से एनसीबी की पैनी नजर मनोरंजन इंडस्ट्री पर है और इस मामले में अब तक कई बॉलीवु़ड सितारों से पूछताछ भी हो चुकी हैं। कई सितारे जेल की हवा भी खा चुके हैं।

गौरतलब है कि पिछले एक साल में बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकार ड्रग्स केस में फंस चुके हैं। इनमें दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह, अर्जुन रामपाल, भारती सिंह जैसे कई सितारों से तो कई-कई बार पूछताछ भी हो चुकी है। पिछले एक साल से एनसीबी की नजर ऐसे ही हाईप्रोफाइल पार्टियों पर थी। एनसीबी को इस रेड के बाद बड़ी कामयाबी मिली है और कहा जा रहा कि जल्द ही पूरी टीम इसके सोर्स और लिंक्स खंगालने में जुट जाएगी।