दिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

शिवसेना नेता संजय राउत ने अपनी ही सहयोगी पार्टी पर उठाए सवाल, कहा- कांग्रेस को मजबूत अध्यक्ष की जरूरत!

मुंबई: पंजाब समेत कई राज्यों में अंदरूनी कलह से जूझती कांग्रेस को अब शिवसेना ने आइना दिखाया है। मीडिया से बातचीत के दौरान शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस को एक मजबूत और पूर्णकालिक अध्यक्ष की जरूरत है। यह पहला मौका नहीं है जब शिवसेना की तरफ से कांग्रेस को लेकर इस तरह का बयान सामने आया है। इससे पहले भी कई बार पार्टी कांग्रेस पर तंज कस चुकी है।

महाराष्ट्र में शिवसेना की सहयोगी पार्टी है कांग्रेस
बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के सहयोग से महाअघाड़ी सरकार चला रही है। इससे पहले भी वह कांग्रेस पर सवाल उठाती रही है। पंजाब कांग्रेस में चल रहे उठापटक के बीच शिवसेना की तरफ से आए इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

बिना मुखिया पार्टी में होगा भ्रम
पंजाब की सियासी घटनाक्रम और कांग्रेस की फजीहत पर बोलते हुए संजय राउत ने कहा कि अगर कांग्रेस जैसी बड़ी राजनीतिक पार्टी बिना मुखिया के रहती है, तो यह स्वाभाविक रूप से भ्रम की स्थिति बन जाती है। कोई भी राजनीतिक दल अगर बिना अध्यक्ष के चलती है तो इससे उसके समर्थकों और जनता में असंतोष की भावना पैदा होती है। शिवसेना नेता राउत ने आगे कहा कि मुझे विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी के अंदरखाने चल रही राजनीतिक उथल-पुथल को जल्द ही सुलझा लेगी।

इधर पंजाब में मसला सुलझाने की कवायद
इधर विरोधी और सहयोगियों दलों के हमलों के बीच कांग्रेस पंजाब के सियासी बवंडर को रोकने में जुटी है लेकिन मामला सुलझने की बजाय और उलझता जा रहा है। नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी खत्म होने को लेकर अभी सस्पेंस बरकरार है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू समेत पूरी कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, वहीं बीजेपी समेत तमाम दल वेट एंड वॉच की रणनीति बनाए हुए हैं।