दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

हरिद्वार: पतंजलि गुरुकुल में साध्वी ने पांचवीं मंजिल से कूदकर दी जान!

हरिद्वार: हरिद्वार के बहादराबाद थाना क्षेत्र स्थित पतंजलि योगपीठ के कन्या गुरुकुल में अध्ययन और अध्यापन करने वाली एक साध्वी ने पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद से गुरुकुल में हड़कंप मच गया। इस मामले में ट्रेनी डीएसपी परवेज अली ने जानकारी दी कि, घटना के बाद महिला को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले में एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, साध्वी मध्य प्रदेश की रहने वाली थी और उसकी पहचान विद्या (24) के रूप में हुई है। परवेज अली ने मीडिया को बताया कि, पिछले छह साल से साध्वी वैदिक कन्या गुरुकुलम में रह रही थी। सुसाइड नोट में धार्मिक बातें लिखी गई हैं।
सात पन्नों के इस सुसाइड नोट में किसी व्यक्ति का जिक्र कर काफी सारी बातें लिखी गई हैं। हालांकि, उस शख्स के नाम का उल्लेख सुसाइड नोट में नहीं किया गया है। सुसाइड नोट में साध्वी ने लिखा है कि, अपने मन की बात किससे कहूं। मैंने कोई गलत काम नहीं किया। खुद को सांसारिक जीवन के लायक ना मानते हुए साध्वी ने संन्यास में ही अपना जीवन समाप्त करने इच्छा जताते हुए लिखा है कि योग में ही मुक्ति लेना चाहती हूं।
साध्वी ने देवपूर्णा दीदी का भी जिक्र करते हुए स्वामी, आचार्य, गुरुदेव, माता पिता व भाई को सुसाइड नोट में प्रणाम किया है। वहीं पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने इस घटना को लेकर कहा कि, उन्हें इस बारे में कुछ नहीं कहना है, पुलिस जांच कर रही है।
मिली जानकारी के मुताबिक, साध्वी मध्य प्रदेश के मंदसौर की तहसील हलौरा की रहने वाली थी और 2018 से ही पतंजलि में रह रही थीं। साध्वी योग की पढ़ाई करने के साथ यहां अध्यापन का भी कार्य कर रही थीं। रविवार सुबह 11 बजे वैदिक कन्या गुरुकुल के हॉस्टल में उस वक्त सनसनी फैल गई, जब साध्वी ने पांचवीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी। इसके बाद वहां के कर्मचारियों ने साध्वी को भूमानंद अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद पुलिस मामले में आगे की जांच की जा रही है।