ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

मुंबई में महिलाओं के कपड़े में छिपाया ड्रग्स, समुद्री जहाज से ऑस्ट्रेलिया भेजने की थी तैयारी; NCB ने किया जब्त!

मुंबई: नशे के खिलाफ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की कार्रवाई जारी है। शुक्रवार को ब्यूरो की टीम ने 3.9 किलोग्राम से ज्यादा (Ephedrine) जब्त किया है। एनसीबी ने यह कार्रवाई मुंबई के धारावी इलाके में की है। बताया जा रहा है कि यह ड्रग्स महिलाओं के कपड़े में छिपा कर रखे गये थे।
एनसीबी की मुंबई यूनिट ने अंधेरी (पूर्व) में छापेमारी की और नशे के इस खेप को जब्त किया है। बताया जा रहा है कि यह ड्रग्स पुणे से आया था। एक एनसीबी अधिकारी ने बताया कि कम से कम 3.950 किलोग्राम (Ephedrine) जब्त किया गया है। नशे की इस खेप को समुद्री जहाज से ऑस्ट्रेलिया भेजने की तैयारी थी। इस मामले में एक केस दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है।
बता दें कि समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी की टीम ने इसी महीने की शुरुआत में गोवा में ड्रग्स सप्लाई के रैकेट का भंडाफोड़ किया था। 2 महिला ड्रग सप्‍लायर को गिरफ्तार किया है। इन दोनों महिला ड्रग्स सप्लायर्स से एनसीबी की टीम ने 1 किलो गांजा, ड्रग की 49 गोलियां, 2.2 ग्राम कोकीन, 1 ग्राम एमडीएमए पाउडर बरामद किया है।

गौरतलब है कि चर्चित मुंबई क्रूज ड्रग्स केस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने दावा किया था कि आरोपी महिला ड्रग्स को सैनेटरी नैपकिन में छिपा कर शिप तक ले गई थी। एनसीबी की एक टीम ने कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया था। यह शिप 2 अक्टूबर को समुद्र के बीच में था और गोवा जा रहा था।