Uncategorised

संजय राउत की रिहाई के बाद उद्धव ठाकरे बोले- केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रही जांच एजेंसियां

मुंबई: शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ‘पत्राचॉल घोटाला’ मामले में पीएमएलए कोर्ट से जमानत लेकर जेल से रिहा हुए। इसके बाद गुरुवार वे उद्धव ठाकरे से मिलने उनके बांद्रा स्थित ‘मातोश्री’ निवास पहुंचे। यहां उद्धव ठाकरे ने उनसे मुलाकात के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान पूर्व सीएम ठाकरे ने और राज्य और केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ईडी जैसी जांच एजेंसियां केंद्र के इशारे पर काम करती हैं। ऐसी सुपारी लेकर काम करने वाली एजेंसी को क्यों ना बंद किया जाए। उन्होंने संजय राउत की फिर गिरफ्तारी की भी आशंका जताई।
उद्धव ठाकरे ने कहा, यह जो सरकार है राज्य की ही नहीं केंद्र की भी। ऐसा लगता है कि केंद्रीय जांच एजेंसियां इनके पालतू जानवर हो गए हैं। ये जिनके पीछे जाने को कहते हैं, एजेंसियां उनके पीछे पड़ जाती हैं। अगर ये एजेंसियां केंद्र से सुपारी लेकर ही काम कर रही हैं तो क्यों ना इन्हें बंद कर दिया जाए।
उद्धव ठाकरे ने कहा, संजय राउत शिवसेना के नेता हैं। पर इससे ज्यादा वे मेरे करीबी मित्र हैं। जेल का वक्त उनके लिए जिस तरह मुश्किलों भरा था, वैसा हमारे लिए भी था। क्योंकि, हम एक ही परिवार हैं। संकटकाल में वे हमारे पीछे सिर्फ खड़े ही नहीं रहे, बल्कि साथ रहकर लड़े। संजय राउत को अवैध तरीके से अरेस्ट किया गया। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने आशंका जताई कि आगे भी संजय राउत को और एकाध मामले में फंसाकर गिरफ्तार करने की कोशिश की जा सकती है।एक पत्रकार ने पूछा कि देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि कोई भी बख्शा नहीं जाएगा, तो उद्धव ठाकरे ने तपाक से कहा कि इसमें वो भी आ गए, वे इस बात को ना भूलें। सत्ता आती-जाती रहती है। जो आज हैं, वो कल नहीं रहेंगे। उद्धव ठाकरे ने कहा कि आम आदमी जब हर तरफ से हार जाता है तो न्यायालय से गुहार लगाता है। अब न्यायपालिका को भी प्रभावित करने का काम शुरू है। केंद्रीय कानून मंत्री के दो दिनों पहले दिए गए बयान से यही संकेत मिलता है। देश के लोगों को इसके खिलाफ आवाज उठानी चाहिए।