दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्यसामाजिक खबरें

दिल्ली: गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर शीशगंज गुरुद्वारा पहुंचे पीएम मोदी, मत्था टेक…लिया प्रसाद

नयी दिल्ली: सिख धर्म के गुरुतेग बहादुर का आज 400वां प्रकाश पर्व है. गुरुतेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर पर श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा. सिख श्रद्धालु बड़ी संख्या में स्वर्ण मंदिर पहुंचे और सरोवर में आस्था की डुबकी लगाई. सरोवर में डुबकी लगाने के बाद श्रद्धालुओं ने स्वर्ण मंदिर में गुरु तेग बहादुर के प्रकाश पर्व पर विशेष प्रार्थना की.
वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर गुरु तेग बहादुर को नमन किया. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि गुरु तेग बहादुर को उनके 400वें प्रकाश पर्व पर नमन करता हूं. पीएम ने कहा कि साहस और दलितों की सेवा के उनके प्रयासों के लिए उन्हें विश्व स्तर पर सम्मानित किया जाता है. उन्होंने अत्याचार और अन्याय के सामने झुकने से इनकार कर दिया था.
पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि उनका सर्वोच्च बलिदान कइयों को ताकत और प्रेरणा देता है. पीएम मोदी शीशगंज गुरुद्वारा भी पहुंचे और प्रार्थना में शामिल हुए. पीएम जब शीशगंज गुरुद्वारा पहुंचे तब सुरक्षा के तगड़े प्रबंध किए गए थे.
इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट कर गुरुतेग बहादुर को याद किया और लोगों से गुरु पर्व घर में ही मनाने की अपील की है.