दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

दिल्ली हिंसा: पीड़ितों को कल से 25-25 हजार रुपए कैश बांटेंगे ​केजरीवाल

नयी दिल्ली: सीएए और एनआरसी के नाम पर दिल्ली में हुई हिंसा के पीड़ितों के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को मुआवजे का ऐलान किया। केजरीवाल ने प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए कहा कि ऐसे लोग जिनके घर पूरी तरह से जल गए हैं, उन्हें तुरंत पैसे की जरूरत है। ​शनिवार दोपहर से ऐसे लोगों को हम 25-25 हजार रुपए नकद देना शुरू कर देंगे। उनका बकाया पैसा 2 से 3 दिन में निरीक्षण करके देने की कोशिश करेंगे। वहीं, जिसको भी मदद चाहिए वह नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के डीएम से संपर्क कर सकता है।
उन्होंने कहा कि दंगा पीड़ितों की मदद के लिए हम बहुत बड़े स्तर पर खाना पहुंचा रहे हैं। जिन लोगों के घर पूरी तरह से जल गए हैं जो अपने घर वापस नहीं जा सकते हैं, उनके रहने के लिए 9 रैन बसेरो की व्यवस्था की गई है। जरूरत पड़ने पर हम लोगों के लिए अस्थायी टेंट की भी व्यवस्था करेंगे। उन्होंने कहा कि अखबार में मुआवजे के फॉर्म निकाले जा रहे हैं। मुआवजे के लिए लोग खुद फॉर्म भरकर नॉर्थ-ईस्ट के डीएम के पास जा सकते हैं।
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि नॉर्थ-ईस्ट में 4 उपमंडल हैं। आम तौर पर 4 एसडीएम होते थे, लेकिन अब हमने वहां 18 एसडीएम नियुक्त किए हैं। वे जनता के बीच जा रहे हैं और उनसे बात कर रहे हैं। हम बड़े पैमाने पर भोजन वितरित कर रहे हैं।