दिल्लीपंजाबब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

पंजाब पुलिस और महाराष्ट्र एटीएस की बड़ी कार्रवाई: पंजाब पुलिस अधिकारी की गाड़ी में IED प्लांट करने वाला शिरडी से पकड़ाया

नासिक: महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने शनिवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए शिरडी से एक संदिग्ध को पंजाब पुलिस के अधिकारी के वाहन में आईईडी प्लांट (IED) करने के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को पंजाब पुलिस की टीम को सौंप दिया गया है।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पंजाब पुलिस के साथ आज तड़के संयुक्त ऑपरेशन में एटीएस ने अहमदनगर जिले के शिरडी कस्बे में तलाशी अभियान चलाया और राजेंद्र नामक एक आरोपी को पकड़ लिया।
इस हफ्ते की शुरुआत में पंजाब पुलिस ने अमृतसर के रंजीत एवेन्यू इलाके में सब-इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की गाड़ी के नीचे लगाये गए आईईडी के मामले में दिल्ली से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पंजाब पुलिस ने अपराध में शामिल अन्य संदिग्धों को पकड़ने के लिए अलग-अलग राज्यों में टीमें भेजी थीं।
इस मामले में पकड़े गए हरपाल सिंह और फतेह दीप सिंह को कोर्ट ने पहले ही आठ दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोप है कि इन दोनों ने सोमवार रात सिंह की गाड़ी में आईईडी लगाकर फरार हो गए थे। बुधवार को दोनों कनाडा भागने की फिराक में थे। लेकिन पुलिस की स्पेशल सेल ने उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया।

क्या है पूरा मामला?
घटना अमृतसर के रणजीत एवेन्यू इलाके की है। यहीं सब इंसपैक्टर दिलबाग सिंह का घर है। उनकी गाड़ी घर के बाहर ही खड़ी होती है। इसी बीच आधी रात को कोई इस बोलेरो गाड़ी के नीचे बम लगाकर चला गया। सुबह गाड़ी धोने वाले लड़के ने यह देख लिया तो एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया।
पुलिस के बम स्क्वाड ने बम निरोधक दस्ते ने आईईडी को अपने कब्जे में ले लिया है। अब इस मामले की जांच में देखा जा रहा है कि जो हुआ उसके पीछे टेरर फैलाने की कोई साजिश थी या फिर आपसी रंजिश की वजह से इस घटना को अंजाम दिया गया। पंजाब एटीएस और पुलिस टेरर ऐंगल से जांच कर रही है।