ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

बीजेपी की आलोचना पर सीएम शिंदे ने दिया जवाब, बोले- ‘2014 और 2019 में गलत हुई शरद पवार की भविष्यवाणी

मुंबई: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कहा कि 2014 और 2019 लोकसभा के चुनावों के नतीजों को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार की भविष्यवाणी गलत साबित हुई थी और अगला चुनाव भी अपवाद नहीं होगा.
पिछले महीने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि चुनाव परिणाम अगले साल के लोकसभा चुनाव के बाद के परिदृश्य के संकेत हैं.

कर्नाटक में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराकर 5 साल बाद सत्ता में वापसी की है. शरद पवार ने बुधवार को औरंगाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि वर्तमान में ‘बीजेपी विरोधी’ लहर है और देश के लोग कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणामों को देखते हुए बदलाव चाहते हैं. लोकसभा चुनाव 2024 में होगा, और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव भी अगले साल के उत्तरार्ध में होगा.

बीजेपी की आलोचना पर सीएम शिंदे ने दिया जवाब
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार सुबह नवी मुंबई में बन रहे नए हवाई अड्डे के स्थल का दौरा किया और चल रहे कार्यों का जायजा लिया. शरद पवार द्वारा बीजेपी की आलोचना किए जाने पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि उनकी सभी (चुनावी) भविष्यवाणियां गलत साबित हुई हैं और यह 2014 तथा 2019 में देखने को मिला. आगे भी उनकी सभी भविष्यवाणियां गलत साबित होंगी.

बीजेपी के 300 सांसद, फिर पीएम मोदी की लोकप्रियता कैसे घट रही?
उधर, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जब 300 से ज्यादा सांसद (सत्तारूढ़ दल से) निर्वाचित हो रहे हैं तो कोई कैसे कह सकता है कि पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता घट रही है. इस बीच, नवी मुंबई हवाई अड्डे के बारे में बात करते हुए सीएम शिंदे ने कहा कि ठेकेदार ने दिसंबर 2024 में नई सुविधा को चालू करने की योजना बनाई थी लेकिन इससे पहले काम पूरा करने और मई 2024 तक सुविधा शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है.