उत्तर प्रदेशचुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

यूपी में योगी को एक और झटका: मौर्य के बाद मंत्री दारा सिंह ने दिया इस्तीफा! सपा में हुए शामिल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने से पहले ही बीजेपी बड़ा झटका लगा है। बता दें कि मंगलवार के योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद आज यानी बुधवार को कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने अपने पद से इस्तीफा देकर सपा की साइकिल पर सवार हो गए हैं। खबरें आ रही हैं कि राज्य के चार अन्य विधायकों ने भी उनके समर्थन में भाजपा को अलविदा कह दिया है। इन दो कद्दावर नेताओं के इस्तीफे ने यूपी की सियासत में गरमी बढ़ा दी है। दारा सिंह चौहान यूपी सरकार में वन्य एवं पर्यावरण मंत्री रहे हैं, दारा सिंह चौहान मऊ की मधुबन सीट से विधायक हैं।

दारा सिंह ने लगाया ये आरोप
बता दें कि दारा सिंह चौहान ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर अपना इस्तीफा सौंपा है। उन्होंने लिखा कि मैंने पूरे मनोयोग के साथ अपने विभाग की बेहतरी के लिए कार्य किया, किंतु सरकार की पिछड़ों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे मैं आहत होकर उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।

अखिलेश ने दारा सिंह के साथ शेयर की तस्वीर
पूर्व सीएम और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘सामाजिक न्याय के संघर्ष के अनवरत सेनानी दारा सिंह चौहानजी का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सपा व उसके सहयोगी दल एकजुट होकर समता-समानता के आंदोलन को चरम पर ले जाएँगे, भेदभाव मिटाएँगे! ये हमारा समेकित संकल्प है! सबको सम्मान ~ सबको स्थान! और अंत में लिखा कि मेला होबे’।

केशव प्रसाद मौर्या ने किया ट्वीट
उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने दारा सिंह के इस्तीफे की खबर के बाद, ट्वीट करते हुए लिखा कि परिवार का कोई सदस्य भटक जाये तो दुख होता है जाने वाले आदरणीय महानुभावों को मैं बस यही आग्रह करूँगा कि डूबती हुई नांव पर सवार होने से नुकसान उनका ही होगा बड़े भाई श्री दारा सिंह जी आप अपने फैसले पर पुनर्विचार करिए।