उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

UP: महिला की गला दबाकर हत्या, शव के साथ बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में एक महिला की गला दबाकर हत्या करने और उसके बाद उससे बलात्कार करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने रविवार को एक मूक- बधिर व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक पूनम ने बताया कि हैदराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव में गत 11 अक्टूबर को खेत में एक महिला का शव बरामद होने के मामले में गंगाराम नामक मूक- बधिर शख्स को गिरफ्तार किया गया। विशेषज्ञों की मदद से लिए गए बयान में उसने अपना गुनाह कबूल किया है।
उन्होंने बताया कि गत 11 अक्टूबर को हैदराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव में एक महिला का अर्द्धनग्न शव बरामद किया गया था। पोस्टमार्टम के दौरान उसकी गला दबाकर हत्या करने और दुराचार किए जाने की बात सामने आई थी। मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की गई थी।
पूनम ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि वारदात की शिकार हुई महिला जब बैंक से धन निकालकर खेत के पास से गुजर रही थी, उस वक्त गंगाराम वहां काम कर रहा था। उन्होंने कहा कि चूंकि आरोपी मूक- बधिर है, इसलिए उससे पूछताछ नहीं की जा सकी। इसी वजह से विशेषज्ञों की मदद ली गई।

साड़ी से गला कसकर महिला की हत्या की
उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गंगाराम ने संकेतों में बताया कि उसने उस महिला को अकेली पाकर उस पर हमला किया था और साड़ी से गला कसकर उसकी हत्या कर दी थी। उसने महिला के शव को अपनी हवस मिटाने के लिए इस्तेमाल करने की बात भी कबूल की। उन्होंने बताया कि इस मामले में गंगाराम पर हत्या के साथ बलात्कार और सबूत छुपाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।