दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

जेल पहुंचते ही बेहोश हुईं आईएएस पूजा सिंघल, करवट बदलते कटी रात; ईडी को मिली 5 दिनों की रिमांड

रांची: मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार झारखंड की आईएएस अफसर पूजा सिंघल से पांच दिनों तक ईडी पूछताछ करेगी। अदालत ने ईडी को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की अनुमति दे दी है। हालांकि, ईडी ने पूजा से पूछताछ के लिए अदालत से 12 दिनों की अनुमति मांगी थी, परंतु पांच दिनों की ही स्‍वीकृति मिली। पूजा को रिमांड पर लेने के लिए ईडी की टीम आज (गुरुवार) 10 बजे रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा पहुंचेगी। पांच दिनों तक पूछताछ के बाद पूजा सिंघल को 16 मई को फिर से अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।
बता दें कि पूजा सिंघल को मनी लॉन्ड्रिंग, मनरेगा घोटाला और कथुलिया माइंस केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है। पूजा सिंघल की CA सुमन कुमार के घर से ईडी ने 17.49 करोड़ रुपये बरामद किए थे। सीएम सुमन कुमार का कहना था कि यह पैसा पूजा सिंघल का है। ईडी के मुताबिक, आईएएस अफसर पूजा सिंघल पर एक चश्मदीद ने दावा किया कि उसने कई बार उनको (पूजा) घूस दिया था और घूस की रकम का इस्तेमाल पूजा के पति के ‘पल्स हॉस्पिटल’ में हुआ है।

ईडी ने वर्ष 2018 में जेई राम विनोद प्रसाद सिन्हा के खिलाफ दो करोड़ 79 लाख 69 हजार रुपये की मनी लांड्रिंग के आरोप में चार्जशीट दाखिल की थी। सीए सुमन सिंह के बाद पूजा सिंघल को इसी मामले में अदालत ने रिमांड पर लिया है। अब पूजा सिंघल समेत अन्य लोगों के खिलाफ इसी मामले में पूरक चार्जशीट दाखिल की जा जाएगी। राज्‍य सरकार ने पूजा सिंघल की गिरफ्तारी की पुष्टि के बाद उन्‍हें सस्‍पेंड कर दिया। कार्मिक विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

ED के सामने CA सुमन सिंह ने कबूला बरामद कैश का राज
ED के सामने CA सुमन सिंह ने कबूला बरामद कैश का राज