ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मशहूर बॉलीवुड गीतकार अनवर सागर का निधन, ‘वादा रहा सनम’ के लिए याद किये जायेंगे अनवर

मुंबई: अक्षय कुमार की मशहूर फिल्म ‘खिलाड़ी’ में ‘वादा रहा सनम’ जैसा मशहूर गीत लिखने वाले मशहूर गीतकार अनवर सागर का बुधवार को निधन हो गया. 70 साल के अनवर सागर ने मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में अंतिम सांस ली. डॉक्टरों ने बताया कि जब अनवर सागर को अस्पताल लाया गया, तब उनकी मृत्यु हो चुकी थी.
जानकारी के मुताबिक, मशहूर गीतकार लंबे अरसे से दिल से संबंधित बीमारियों से जूझ रहे थे. डॉक्टरों का कहना है कि उनकी मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है.
गौरतलब है कि अनवर सागर ने बॉलीवुड में 80-90 के दशक में अजय देवगन की ‘विजयपथ’, डेविड धवन की फिल्म ‘याराना’, जैकी श्रॉफ की ‘सपने साजन के’, अक्षय कुमार की हिट फिल्में ‘खिलाड़ी’ और ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ के लिए गाने लिखे हैं. हालांकि अक्षय कुमार की फिल्म का लोकप्रिय गीत ‘वादा रहा सनम’ आज भी लोगों की जुबां पर रहता है. इस गाने में अक्षय कुमार और आयशा जुल्का की केमिस्ट्री लोगों ने खूब पसंद किया था.

गायक और इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी (आईपीआरएस) के बोर्ड के सदस्य सैयद अहमद ने कहा कि अनवर हृदय संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे और दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई. अहमद ने कहा कि उनके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं.
बता दें कि हाल ही में बॉलीवुड के मशहूर गायक वाजिद खान का भी 42 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था. संगीतकार के निधन के बाद पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई थी.