चुनावी हलचलदिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महागठबंधन में MNS के लिए कोई जगह नहीं..अब अपने दम पर लोकसभा लड़ेगी मनसे

मुंबई , कांग्रेस-एनसीपी महागठबंधन में जगह नहीं मिलने के बाद राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने की बजाए उन्हीं सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बनाया है, जहां जीत की प्रबल संभावना दिख रही है।
लोकसभा चुनाव पर रणनीति बनाने के लिए सोमवार को एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे के नेतृत्व में पार्टी नेताओं की बैठक उनके आवास कृष्णकुंज पर हुई। बैठक में शामिल नेताओं का कहना था कि उन्हीं सीटों पर चुनाव लड़ा जाए जहां जीत के चांस ज्यादा हैं। मुंबई मेट्रोपोलिटन रीजन में लोकसभा की सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही गई। इसके अलावा पार्टी नासिक जिले की सीट पर भी उम्मीदवार उतारने का मन बना रही है, लेकिन यह अभी तय नहीं है। पार्टी पदाधिकारियों ने एक सुर में कहा कि सवाल जीत-हार का नहीं है, लोकसभा चुनाव लड़ने का है और पार्टी को लड़ना भी चाहिए।
एमएनएस के एक नेता ने बताया कि पार्टी लोकसभा चुनाव लड़ेगी, लेकिन कितने सीटों पर, और कौन-कौन सी सीटों पर, इस मुद्दे पर अब तक निर्णय नहीं लिया गया है। अंतिम फैसला जल्दी ही लिया जाएगा।
गौरतलब है कि एनसीपी नेता शरद पवार चाहते थे कि कांग्रेस-एनसीपी के महागठबंधन में एमएनएस भी शामिल हो, लेकिन कांग्रेस तैयार नहीं हुई। उसने एमएनएस और एमआईएम से पहले ही दूरी बना रखी है। बताया जाता है कि कांग्रेस के विरोध और राष्ट्रव्यापी परिणाम को देखते हुए पवार ने भी हाथ पीछे खींच लिए। पवार को कहना पड़ा कि महागठबंधन में एमएनएस के लिए कोई जगह नहीं है।