महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहर

भीड़ के चलते लोकल ट्रेन से गिरे 3 लोग, घाटकोपर में ट्रेन पर हुए पथराव में दो महिलाएं घायल

मुंबई, बुधवार को सेंट्रल रेलवे की लापरवाही की वजह से कई मुसाफिरों की जान पर बन आई। मुंबई लोकल ट्रेन में भारी भीड़ के चलते मुंब्रा और कलवा स्टेशन के बीच एक महिला समेत तीन यात्री चलती ट्रेन से गिर पड़े। तीनों यात्री गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। घायलों का इलाज छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में चल रहा है।
सेंट्रल रेलवे का कहना है कि भारी बारिश के बाद जलभराव की समस्‍या से जूझ रहे लोगों की भारी भीड़ के दवाब को देखते हुए मध्‍य रेलवे ने लोकल ट्रेनों को रविवार के टाइम टेबल से चलाने का फैसला किया था। इसका अर्थ है कि फिलहाल सामान्य कामकाजी दिनों के मुकाबले कुछ कम ट्रेनें चलेंगी। जिससे यात्रियों की संख्या ज्यादा हो गई और ज्यादा भीड़ के चलते यह दुर्घटना हुई है।
घाटकोपर रेलवे स्टेशन के प्लॅटफॉर्म नंबर 4 पर लोकल ट्रेन की लेडीज कोच पर अज्ञात व्यक्ति ने पत्थर मारा है। इसमें एक लड़की जख्मी, जबकि एक लड़की चक्कर आने से गिर पड़ी। दोनो को नजदीक के राजावाडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पत्थर फेंकने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गया। उसकी तलाश जारी है।

मध्‍य रेलवे ने वापस लिया फैसला…
तीन यात्रियों के जख्‍मी होने के बाद मध्‍य रेलवे ने अपना फैसला वापस ले लिया है। अब रविवार के टाइम टेबल के बजाय सामान्‍य टाइम टेबल से ही लोकल ट्रेनें चलेंगी।