ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

अजित पवार बोले- महायुति सरकार स्थिर, 200 विधायक एकजुट हैं और शिंदे के नेतृत्व में अच्छा कार्य चल रहा है

मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता अजित पवार ने शनिवार को कहा कि आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है. महायुति में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), मुख्यमंत्री एकनाथ शिंद नीत शिवसेना और अजित पवार के गुट वाली एनसीपी शामिल है. यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा कि महायुति सरकार स्थिर है, क्योंकि उसके सभी 200 विधायक एकजुट हैं और शिंदे के नेतृत्व में राज्य अच्छा कर रहा है.

क्या बोले अजित पवार?
अजित पवार ने कहा- ‘मैं 15 दिनों तक डेंगू से पीड़ित रहा, लेकिन कुछ लोगों ने दावा किया कि मुझे राजनीतिक बीमारी हुई थी, ऐसा कुछ नहीं है. कुछ लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि मैं शिकायत करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिला था, लेकिन मैं शिकायत करने वालों में नहीं हूं.’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में आगामी चुनाव (लोकसभा व विधानसभा) के लिए सीट बंटवारे को लेकर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है. उन्होंने कहा- कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. इसलिए महाराष्ट्र में चुनाव को लेकर कोई बातचीत अभी तक नहीं हुई है.

अजित पवार का बयान
बता दें कि महायुती में इस वक्त एकनाथ शिंदे की शिवसेना, अजित पवार की एनसीपी और बीजेपी गठबंधन में हैं. अब इन तीनों के बीच सीट शेयरिंग का क्या फार्मूला तय होता है ये तो आने वाले वक्त में पता चल ही जाएगा. हालांकि, कुछ दिन पहले डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा था कि, प्रत्येक पार्टी को मांग करने का अधिकार है और स्वाभाविक रूप से प्रत्येक पार्टी अपने लिए अधिकतम सीटें चाहेगी. हालांकि, इस संबंध में अंतिम निर्णय आम चुनाव की घोषणा के बाद ही लिया जाएगा.