दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

आरजेडी-कांग्रेस ने की उपेक्षा, अकेले दम पर बिहार चुनाव लड़ने की तैयारी में एनसीपी

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। आरजेडी-कांग्रेस गठबंधन ने एनसीपी को कोई सीट आवंटित नहीं की है और वह गठबंधन में शामिल होकर चुनाव लड़ना चाहती थी।
पूर्व केंद्रीय मंत्री पटेल ने कहा कि एनसीपी बिहार में आरजेडी-कांग्रेस के महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ने के लिए तैयार थी लेकिन विपक्षी गठबंधन से उसे एक भी सीट नहीं मिली। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में पार्टी की सहयोगी शिवसेना के साथ मिलकर अक्टूबर-नवंबर का चुनाव लड़ना संभव नहीं है क्योंकि बिहार में उसके कार्यकर्ता स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने के पक्ष में हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना के अलावा कांग्रेस भी शरद पवार नीत एनसीपी की सहयोगी है।

एनसीपी ने मांगी थीं सिर्फ 5 सीटें
पटेल ने कहा कि हम पहले भी उनके (आरजेडी-कांग्रेस) साथ थे, फिर भी, आरजेडी और कांग्रेस ने बातचीत के बावजूद इस बार हमें एक भी सीट नहीं दी। पटेल ने कहा, इसलिए एनसीपी स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी। एनसीपी नेता ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस नेता अहमद पटेल, शक्तिसिंह गोहिल और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के साथ गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा की थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एनसीपी ने 243 सीटों में से केवल पांच सीटों की मांग की थी।