ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

उद्धव ठाकरे गुट को एक और बड़ा झटका: आदित्य के करीबी राहुल कनाल ‘शिंदे की शिवसेना’ में हुए शामिल!

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में हुई बगावत के बाद से ही उद्धव ठाकरे गुट के कई नेता पाला बदल चुके हैं। इस लिस्ट में अब एक नाम और जुड़ गया है। उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे के सबसे करीबी राहुल कनाल एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए। राहुल कनाल का जाना आदित्य ठाकरे के लिए पर्सनल झटके से कम नहीं है। राहुल उन नेताओं में शुमार रहे हैं, जिनके लिए ठाकरे परिवार ने केंद्रीय एजेंसी की आलोचना की थी।

…जब कनाल के लिए केंद्र से भिड़ गए थे आदित्य!
राहुल कनाल को आदित्य ठाकरे ने अपने दम पर शिरडी के साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट के ट्रस्टी के तौर पर नियुक्त कराया था। शिवसेना की युवा शाखा में उन्हें बड़े पद भी से नवाजा था। वह सेना की कोर कमेटी के सदस्य थे। कनाल की शिकायत पर ही अगस्त 2022 में विवादित ट्वीट करने वाले बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान (KKR) को पुलिस ने मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया था। 2022 के मार्च में राहुल कनाल के घर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी की थी। इसके बाद आदित्य ने केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की थी। इस मुद्दे पर वह बीजेपी नेता कीरीट सौमैया से भी भिड़ गए थे। बताया जाता है कि आदित्य ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 में राहुल कनाल को बांद्रा पश्चिम सीट से चुनावी मैदान में उतरने की भी तैयारी की थी।

राहुल कनाल ने पार्टी छोड़ने से पहले शिवसेना (यूबीटी) के मुखिया पर जिस तरह के गंभीर आरोप लगाए, वह युवा सेना के कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराने वाला है। राहुल ने आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे कुछ लोगों की सलाह पर फैसले लेते हैं। उन्होंने ठाकरे परिवार पर कार्यकर्ताओं के स्वाभिमान को दरकिनार करने का आरोप लगा दिया। इससे आदित्य की युवा सेना को बांद्रा में दिक्कत होगी।
बता दें कि राहुल से पहले एमएलसी मनीषा कायंदे भी उद्धव गुट को टाटा-बाय-बाय कर चुकी हैं। पहले समाधान सरवनकर, सिद्धेश कदम, अमेय घोले जैसे कई युवा नेता भी आदित्य का साथ छोड़ चुके हैं।