ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

उद्धव सरकार के एक और मंत्री पर ईडी ने कसा शिकंजा; अनिल परब के आवास समेत 7 जगहों पर की छापेमारी!

मुंबई,(राजेश जायसवाल): महाराष्ट्र की उद्धव सरकार में मंत्री अनिल परब के परिसरों पर गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी के खिलाफ कोल्हापुर में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। शिवसेना के पूर्व विधायक और राज्य योजना आयोग के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र क्षीरसागर ने भी विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। शिवसेना कार्यकर्ता शहर में तारा रानी की प्रतिमा के पास जमा हो गए और उन्होंने पार्टी नेता अनिल परब पर ईडी की कार्रवाई के खिलाफ नारेबाजी की और जांच एजेंसी की आलोचना करते हुए एक बैनर लगाया।

सात ठिकानों पर ईडी ने की छापेमारी
मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने गुरुवार को मनी लान्ड्रिंग जांच के तहत परिवहन मंत्री परब और अन्य के खिलाफ महाराष्ट्र में कई स्थानों पर छापेमारी की है। एजेंसी ने रत्नागिरी जिले के तटीय दापोली इलाके में एक भूमि सौदे में कथित अनियमितताओं और अन्य आरोपों के संबंध में यह कार्रवाई की। यह केस दापोली रिसॉर्ट से जुड़े मामले में दर्ज किया गया था।एजेंसी ने मुंबई में परब के आधिकारिक आवास, दापोली और पुणे में जुड़े परिसरों सहित कम से कम 7 परिसरों की तलाशी ली और कई घंटों तक छापेमारी की कार्रवाई की गई।

संजय राउत बोले- सरकार को बदनाम करने की हो रही साजिश!
शिवसेना नेता संजय राउत ने भी अनिल परब के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि हम अनिल परब के समर्थन में हैं। विपक्ष के खिलाफ बीजेपी केंद्र सरकार की एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। यह सिर्फ महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने की साजिश है।

नया मामला भी किया दर्ज
ईडी ने धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत मंत्री परब और अन्य के खिलाफ आज नया मामला भी दर्ज किया है।
बता दें कि महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब पर कई गंभीर आरोप लगे हैं। उन पर आज की कार्रवाई जमीन की खरीद-फरोख्त के लिए एक करोड़ की रिश्वत लेने के आरोप में की गई है। परब पर करोड़ों की रिश्वत लेने और मंत्री रहते हुए ट्रांसफर-पोस्टिंग में रिश्वत लेने के भी आरोप लगे हैं।

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने की थी शिकायत
दरअसल, भाजपा नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था कि अनिल परब ने रत्नागिरी जिले की दापोली तहसील में पड़ने वाले मुरुड गांव में एक शानदार रिसॉर्ट बनवाया है। उन्होंने आरोप लगाया था कि परब ने धोखाधड़ी और जालसाजी से रत्नागिरी में दापोली के पास 10 करोड़ की लागत से रिसॉर्ट बनवाया है। ये रिसॉर्ट खेती की जमीन पर लॉकडाउन के दौरान बनाया गया। उन्होंने परब के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की थी।

उद्धव के करीबी माने जाते हैं परब
अनिल परब को सीएम उद्धव ठाकरे का करीबी माना जाता है। उनकी गिनती शिवसेना के ताकतवर नेताओं में होती है। हालांकि, मुंबई पुलिस के पूर्व एपीआई सचिन वाजे ने जबसे उनपर 50 करोड़ रुपये की वसूली के आरोप लगाए हैं, तब से ही अनिल परब की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वहीँ अनिल परब अब तक इन सब आरोपों को नकारते रहे हैं।

अनिल परब महाराष्ट्र सरकार में ऐसे तीसरे मंत्री हैं, जिनके खिलाफ ईडी ने कार्रवाई की है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अनिल देशमुख और नवाब मलिक को गिरफ्तार कर चुकी है।

परब को भी अपना बोर‍िया ब‍िस्‍तर बांध लेना चाहिए
उधर, ईडी की कार्रवाई को लेकर भाजपा नेता किरीट सोमैया ने एक वीड‍ियो जारी कर कहा क‍ि इससे पहले अनिल देशमुख और नवाब मलिक के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। अब अनिल परब को भी अपना बोर‍िया ब‍िस्‍तर बांध लेना चाहिए। सोमैया ने सुझाव दिया क‍ि इस बात की प्रबल संभावना है कि अनिल परब की गिरफ्तारी हो सकती है।