कर्नाटकब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद को लेकर महाराष्ट्र में विपक्ष कल निकालेगा विरोध मार्च

मुंबई: कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद के बीच महाराष्ट्र के विपक्ष के नेता अजीत पवार ने गुरुवार को कहा कि शनिवार को पूरा विपक्ष मिलकर विरोध रैली निकालेगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि यह मार्च मौन और शांतिपूर्ण होगा। अजीत पवार ने कहा कि 17 दिसंबर को हमारी विरोध रैली महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा मुद्दे, राज्यपाल और भाजपा नेताओं द्वारा महाराष्ट्र के आइकन का अपमान और अन्य मुद्दों पर केंद्रित होगी।
गुरुवार शाम को एक पत्रकार परिषद् कर पूर्व डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा कि विरोध मार्च को निकालने के लिए फिलहाल कोई मंजूरी नहीं मिली है। लेकिन सभी समान विचारधारा वाले दलों ने विरोध रैली के एजेंडे पर सहमति जताई है और लोगों से बड़ी संख्या में साथ जुड़ने का अनुरोध किया है। पवार ने कहा कि सभी समान विचारधारा वाले दलों ने विरोध रैली के इस एजेंडे पर सहमति व्यक्त की है। हमने अनुमति मांगी है लेकिन अभी तक नहीं मिली है। हम लोगों से बड़ी संख्या में हमारे साथ जुड़ने का अनुरोध करना चाहते हैं।

सुप्रीम कोर्ट में केस लड़ने के लिए हरीश साल्वे की नियुक्ति की मांग
वरिष्ठ एनसीपी नेता अजीत पवार ने आगे कहा कि सीमा विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए हरीश साल्वे को नियुक्त करने के लिए राज्य सरकार से अनुरोध किया गया है। उन्होंने कहा कि हमने राज्य सरकार से हरीश साल्वे को नियुक्त करने का अनुरोध किया है, जो कि महाराष्ट्र से ही हैं।

उद्धव का बोम्मई पर निशाना
इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के ट्विटर अकाउंट के दावों पर शिवसेना (UBT) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सीएम पर निशाना साधा और सवाल किया कि अगर यह सच है तो बयान जारी करने में इतनी देरी क्यों हुई? पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने सवाल किया कि गृहमंत्री अमित शाह के साथ दोनों सीएम की कल हुई बैठक का क्या नतीजा निकला, ये भी बताया जाए।