ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

कल्याण के गोदरेज हिल इलाके के एकोरिना-कैसुरीना सोसाइटी में लगी भीषण आग

ठाणे: कल्याण के गोदरेज हिल इलाके में स्थित एकोरिना-कैसुरीना सोसाइटी के चौथे फ्लोर पर मंगलवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी और बालकनी से निकलने वाली लपटों की वजह से यह ऊपर के फ्लोर में फैल गई। इसमें दोनों फ्लोर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए हैं। हालांकि, आग लगने के बाद दमकल विभाग ने सभी लोगों को सही समय पर सोसाइटी से बाहर निकाल लिया और कोई हताहत नहीं हुआ।
जांच में सामने आया है कि चौथे फ्लोर पर स्थित फ्लैट के AC से यह शार्ट सर्किट हुआ था। दीवार पर लगे पेंट की वजह से इसने तेजी से विकराल रूप धारण किया।
इस बीच यह भी जानकारी सामने आ रही है कि सोसाइटी में लगे फायर फाइटिंग इक्यूपमेंट भी अच्छी कंडीशन में नहीं थे, इसलिए आग बुझाने में काफी समय लग गया। आग से दो फ्लोर को काफी नुकसान हुआ है। अग्निशमन अधिकारी नामदेव चौधरी ने बताया कि उनका विभाग संबंधित सोसाइटी को नोटिस जारी करेगा। हालांकि, दमकल विभाग ने तकरीबन तीन घंटे के प्रयास के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया है।

साकीनाका में 8 झुग्गियां जलकर हुई खाक
इधर मंगलवार सुबह साकीनाका इलाके में एक के बाद एक 8 झुग्गियों में आग लग गई थी। संकरा इलाका होने के कारण आग बुझाने में तकरीबन 4 घंटे का समय लगा। हालांकि, अच्छी बात यह थी कि इसमें भी कोई हताहत नहीं हुआ है।