दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

कांग्रेस नेता चिदंबरम के घर CBI का छापा, दिल्ली, चेन्नई, मुंबई सहित 11 ठिकानों पर सर्चिंग! बेटे ने कहा, इतने छापे पड़े हैं कि वह गिनती भूल गए हैं…

नयी दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी.चिदंबरम की मुसीबत एक बार फिर बढ़ गई है। अवैध लेनदेन व आय से अधिक संपत्ति के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आज सुबह करीब 6 बजे पी. चिदंबरम के 11 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। खबर लिखे जाने तक सीबीआई की कार्रवाई जारी थी।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के दिल्ली, चेन्नई के अलावा अन्य शहरों में मौजूद करीब 11 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की गई है।
समाचार एजेंसी ANI ने जानकारी दी है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने चल रहे एक मामले के संबंध में कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के कई स्थानों (निवास और कार्यालय) पर तलाशी अभियान चलाया है।
CBI ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे एवं लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम के खिलाफ अवैध लाभ हासिल करने के आरोप में एक नया मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

बता दें कि जांच एजेंसी ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ 2010-14 के बीच कथित विदेशी धन प्रेषण को लेकर नया मामला दर्ज किया है। कार्ति चिदंबरम के खिलाफ कई मामलों में जांच की जा रही है, जिसमें आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी से संबंधित 305 करोड़ रुपये की विदेशी धनराशि प्राप्त करने से संबंधित है, जब उनके पिता वित्त मंत्री थे।
पी. चिदंबरम के आवास पर सीबीआई की रेड आज सुबह 6 बजे से जारी है। सीबीआई के इस रेड पर चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने कहा कि उनके यहां जांच एजेंसी के इतने छापे पड़े हैं कि वह गिनती भूल गए हैं। समाचार एजेंसी से बातचीत में कार्ति ने कहा कि सीबीआई उनके कार्यालय एवं घरों सहित अन्य जगहों पर सर्च कर रही है।