उत्तर प्रदेशमनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

काशी फिल्म फेस्टिवल: अनुपम खेर, सतीश कौशिक और मधुर भंडारकर ने उठाया गंगा आरती का लुत्फ, जताई खुशी!

वाराणसी, (राजेश जायसवाल): ‘काशी फिल्म महोत्सव’ में प्रस्तुति देने पहुंचे गायक पद्मश्री कैलाश खेर ने सोमवार को छावनी स्थित एक होटल में पत्रकारों से रूबरू होते कहा कि बहुत अद्भुत संयोग है कि काशी में फिल्म फेस्टिवल हो रहा है, जिसे प्रदेश सरकार ने ‘काशी फिल्म महोत्सव’ का नाम दिया है.
कैलाश खेर ने कहा कि मेरा ‘काशी’ आना बहुत ही प्यारा संयोग है, जिसको महादेव ने जोड़ा है, काशी फिल्म फेस्टिवल के बुलावे के रूप में. काशी नगरी के उत्थान एवं पौराणिक महत्व को देखते हुए कैलाश खेर ने कहा कि यह विश्व की सबसे प्राचीनतम नगरी है. काशी उस समय से है जब पृथ्वी पर कुछ अस्तित्व में नहीं था, तब से प्राचीनतम नगरी काशी अस्तित्व में है. इसके बाद उज्जैन का जिक्र किया गया है. शास्त्रों में कहा गया है कि काशी में जितने भी मनुष्य घूम रहे हैं, उनके अंदर शिवत्व है. उनके मुताबिक, काशी फिल्म फेस्टिवल शिव नगरी के लिए मील का पत्थर साबित होगा. उन्होंने बताया कि 31 दिसंबर को नए वर्ष के उपलक्ष्य में एक स्पेशल शो दूरदर्शन पर ‘ओम’ नाम से प्रसारित होने जा रहा है, जिसमें हम अपने सभी भारतवासियों को शामिल करेंगे. हम 2022 का स्वागत करेंगे.
कैलाश खेर ने कहा कि ‘स्वर्ण स्वर भारत’ प्रोग्राम 22 जनवरी से जीटीवी पर शुरू होने जा रहा है. कार्यक्रम में सभी धर्म के लोग भाग ले सकते हैं. यह कार्यक्रम हमारी संस्कृति, श्रद्धा, धर्म का संगीत है. इसमे जजों की भूमिका में पद्मश्री सुरेश वाडकर, प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास भी मौजूद रहेंगे. इसमें एंकर की भूमिका गोरखपुर के सांसद और भोजपुरी कलाकार रवि किशन निभाएंगे.

अनुपम खेर, सतीश कौशिक और मधुर भंडारकर ने उठाया गंगा आरती का लुत्फ, जताई खुशी!

काशी फिल्म फेस्टिवल: अनुपम खेर, सतीश कौशिक और मधुर भंडारकर ने उठाया गंगा आरती का लुत्फ, जताई खुशी!
काशी फिल्म फेस्टिवल: अनुपम खेर, सतीश कौशिक और मधुर भंडारकर ने उठाया गंगा आरती का लुत्फ, जताई खुशी!

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर भी सोमवार की शाम शिव नगरी ‘काशी’ में गंगा आरती देखने पहुंचे. खास बात यह रही कि अनुपम खेर के साथ जाने-माने फिल्म निर्देशक और एक्टर सतीश कौशिक और डायरेक्टर मधुर भंडारकर भी मौजूद रहे. तीनों दिग्गजों ने बजड़े पर बैठकर गंगा आरती का लुत्फ उठाया. तीनों कलाकारों के साथ सेल्फी लेने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोग उनकी झलक देखने के लिए बेचैन दिखे.
अभिनेता अनुपम खेर ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन के बाद बहुत ही अद्भुत अनुभव को अपनी बातचीत के माध्यम से रखा. उन्होंने काशी में हुए विकास को देखकर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यहां की गलियां, सड़कें, मंदिर और शहर का पूरा वातावरण स्वच्छता और सुंदरता के साथ बदला दिख रहा है. वाराणसी के गंगा घाट पहले से ज्यादा साफ और सुंदर दिखाई दे रहे हैं. अनुपम खेर ने बताया कि जब वो गंगा आरती देख रहे थे तो काशी पहले से ज्यादा शांत और सौम्य नजर आ रही थी. इस शहर का सुकून पहले से ज्यादा बढ़ गया है. मैं सतीश कौशिक से यही बात कह रहा था कि काशी की गलियां अब संकरी नही हैं. यह पीएम नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है और उन्होंने यहां काफी बदलाव किया है. उन्होंने कहा कि यहां अब आने में लोगों को परेशानी नहीं हो रही हैं. बाबा विश्वनाथ का भव्य धाम देखकर दिव्य अनुभूति हो रही है. आज गंगा घाट पर आरती देखने के बाद मन बहुत ही प्रसन्न हो गया है.