ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

कोरोना की गिरफ्त में मुंबई का WOCKHARDT हॉस्पिटल, 26 नर्स और 3 डॉक्टर्स का टेस्ट पॉजिटिव, मचा हड़कंप

मुंबई: भारत में कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामलें महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं। मुंबई स्थित एक अस्पताल में डॉक्टर्स और नर्सों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद से हड़कंप मच गया है। एक हफ्ते में 26 नर्सों और तीन डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद वॉकहार्ट हॉस्पिटल को बीएमसी ने सील कर दिया है। अब यहां पर महत्वूपर्ण टीमों के अलावा कोई भी नहीं जा सकेगा।
एक अधिकारी ने यह स्पष्ट किया कि जब तक यहां के लोगों के टेस्ट दो बार निगेटिव नहीं आ जाते तब तक न तो किसी को अंदर प्रवेश मिलेगा और न ही कोई हॉस्पिटल से बाहर ही जा सकेगा।

टेस्ट के लिए भेजे गए सैंपल्स
बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकनी ने कहा कि एग्जिक्युटिव हेल्थ ऑफिसर की अध्यक्षता में एक टीम का गठन किया गया है, जो यह पता करेगी कि हॉस्पिटल की इतनी समुचित व्यवस्था के बीच यह वायरस कैसे फैल गया। बड़ी संख्या में कोरोना से संक्रमण के मामले सामने आने के बाद हॉस्पिटल के तकरीबन 270 कर्मचारियों और मरीजों के सैंपल्स टेस्ट के लिए भेज दिए गए हैं।

तैनात किए गए पुलिसकर्मी
वहीं, जिन नर्सों के टेस्ट पॉजिटिव आए हैं, उन्हें विलेपार्ले स्थित क्वार्टर्स से हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है। इन सबके बीच हॉस्पिटल की कैंटीन लगातार चल रही है। इसी के जरिए सभी को खाना परोसा जाएगा। अग्रीपाड़ा पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक के अनुसार एक पुलिस अधिकारी समेत दो कॉन्स्टेबल प्रतिबंधित जगह पर तैनात कर दिए गए हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 800 पार होने वाली है। सोमवार को महाराष्ट्र में 33 नए केस आए हैं जबकि नालासोपारा के एक प्राइवेट अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई।
महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। यहां अब तक 781 लोगों को कोरोना की पुष्टि हो चुकी है, वहीं 46 लोगों की मौत हुई है। सोमवार को जो 33 नए मामले सामने आए, उनमें से 19 पिंपरी-चिंचवड़ से, 11 मुंबई से और एक-एक अहमदनगर, सतारा और वसई से सामने आया है। धारावी में कोरोना के मामले के बाद यहां प्रशासन काफी अलर्ट है। पीड़ितों के संपर्क में आए लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।