ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

कोरोना वायरस: बिना लक्षण वाले अब नहीं होंगे प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच राज्य सरकार के नए फैसले के बाद मुंबई में अब बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमित मरीज प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती नहीं होंगे। सरकार ने यह फैसला इसलिए किया है ताकि प्राइवेट अस्पतालों में गंभीर मरीजों के लिए बिस्तर खाली रहें। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, बिना लक्षण वाले मरीज रिपोर्ट में पॉजिटिव आते ही प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती होने के लिए भागते हैं। वहां पैसे बनाने के लिए इन मरीजों को जरूरत न होने पर भी आईसीयू में भर्ती कर लेते हैं। मरीजों की लूट और जरूरतमंद मरीजों को तत्काल अस्पताल में जगह उपलब्ध कराने के दोहरे मकसद से सरकार ने यह फैसला सख्ती से लागू करने के लिए मुंबई महानगरपालिका के अधिकारियों को खास तौर पर ध्यान रखने के लिए कहा है।

मरीजों को नहीं दी जाएगी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट
स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने बताया कि अब मरीजों को उनकी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नहीं दी जाएगी। नए सिस्टम के तहत रिपोर्ट सीधे वॉर्ड में भेजी जाएगी। नमूना लेने के 24 घंटे के भीतर मरीज की रिपोर्ट आने के लिए बीएमसी ने आदेश जारी कर दिया है।

हालांकि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) नेता नितिन सरदेसाई ने कहा, हमें यह कि आशंका है कि सरकार ने यह फैसला मरीजों की वास्तविक संख्या छिपाने के लिए किया है।