ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

उद्धव सरकार में ‘बराबरी’ की मांग लेकर CM उद्धव से मिले कांग्रेसी मंत्री

मुंबई: महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी गठबंधन की सरकार में इन दिनों उठापटक की खबरें आ रही हैं। इस बीच गुरुवार को कांग्रेस नेता और उद्धव सरकार में मंत्री अशोक चव्हाण और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बालासाहेब थोरात ने सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि सीएम उद्धव के साथ एक घंटे चली इस बैठक में थोरात ने सीएम उद्धव ठाकरे को अपनी परेशानियां बताईं।
सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं ने सरकार में बराबरी, कांग्रेस के मंत्रियों की अनदेखी जैसे कई मुद्दों को मुख्यमंत्री ठाकरे के सामने उठाया। दोनों नेताओं ने इस बात पर जोर दिया कि सरकार में उन्हें भी बराबर की हिस्सेदारी मिले। उनकी मांग है कि विधान परिषद के चुनाव और स्थानीय निकाय चुनावों में भी वे अगर साथ लड़ते हैं तो बराबर का हक मिले। साथ ही महाराष्ट्र सरकार के अहम फैसलों में कांग्रेस के मंत्रियों की राय ली जाए।
बताया जा रहा है बैठक सकारात्मक रही और मुख्यमंत्री ने दोनों नेताओं की बातों को ध्यान से सुना। उद्धव ने कांग्रेस नेताओं को पूरे सहयोग का भरोसा दिया है। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत भी इस बैठक में शामिल थे। कई दिनों से कांग्रेसी नेता उद्धव ठाकरे से मिलने की कोशिश कर रहे थे।

शिवसेना ने बताया था कांग्रेस को “पुरानी खटिया
शिवसेना ने कांग्रेस को पुरानी खटिया बताते हुए कहा था कि कांग्रेस पार्टी भी अच्छा काम कर रही है, लेकिन समय-समय पर पुरानी खटिया रह-रहकर कुरकुर की आवाज करती है। खटिया पुरानी है लेकिन इसकी एक ऐतिहासिक विरासत है। इस पुरानी खाट पर करवट बदलने वाले लोग भी बहुत हैं। इसीलिए यह कुरकुर महसूस होने लगी है। शिवसेना के इस बयान को महाविकास आघाड़ी में उठापटक और असंतोष के बड़े संकेत के तौर पर देखा जा रहा था। फिलहाल आज की बैठक संतोषजनक रही।